छत्तीसगढ़: PHE के इंजीनियर की 1.72 करोड़ की संपत्ति कुर्क… अफसर की पत्नी भी थी भ्रष्ट कारनामा में शामिल

रायपुर। जांजगीर एवं बिलासपुर में कार्यरत रहे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (PHE) विभाग के एक कार्यकारी इंजीनियर सुरेंद्र चंद्रा (Surendra Chandra) की 1.72 करोड़ की संपत्ति अब कुर्क कर ली गई है। छत्तीसगढ़ के इस भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई भारत सरकार के इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ( ED) ने की है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। जांच एजेंसी ने बताया कि सुरेंद्र कुमार चंद्रा (Surendra Chandra) की कुर्क की गई संपत्तियां बिलासपुर और जांजगीर-चांपा जिले में बैंक में जमा राशि, कृषि भूमि, दूसरे इस्तेमाल की जमीन और घर के रूप में है।

अफसर पत्नी भी शामिल!

ED ने जानकारी में दावा किया कि जांच में पाया गया कि अधिकतर अचल संपत्ति चंद्रा और उनकी पत्नी के नाम पर खरीदी गई थी। यह भी कहा गया है कि अवैध रूप से अर्जित नकदी का उपयोग आरोपी और उसकी पत्नी ने छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की एक योजना के तहत मकान के पंजीकरण के लिए किया था। कुर्क की गई संपत्तियों का कुल मूल्य 1 करोड़ 72 लाख 80 हजार 711 रुपए है।

आने वाले चार दिन मौसम रहेगा खुशनुमा, अंधड़, बिजली के साथ बारिश की संभावना

कुछ साल पहले पड़ा था छापा

खबर है कि कुछ साल पहले प्रदेश की एजेंसी एंटी करप्शन ब्यूरो ACB ने चंद्रा के ठिकानों पर छापा मारा था। ACB में दर्ज एफआईआर के आधार पर ED ने भी जांच की। अपनी जांच में ED ने करोड़ों की संपत्ति की गड़बड़ी पाई इसलिए अब इसे कुर्क किया जा रहा है। आय से अधिक संपत्ति मामले में छत्तीसगढ़ Police ने प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के (of the Prevention of Corruption Act) तहत चंद्रा के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। बहरहाल, चंद्रा सस्पेंड हैं।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123