छत्तीसगढ़: हैंडपंप के पानी को कोरोना से बचाव कहने वाला ठग गिरफ्तार, रुपए और नारियल का चढ़ावा लेकर देता था पानी

​​​​​​​बेमेतरा/कवर्धा। विश्वव्यापी कोविड संक्रमण को लेकर पूरे विश्व हलाकान है। वैज्ञानिक भी इसके रूप को अब तक ठीक से समझ नहीं सकें हैं। लेकिन, इस संक्रमण के आड़ में कई ठगी अपने धंधा चलाने में जुटे हैं। कुछ ऐसा ही माजरा छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में सामने आया है। जहां पर एक शातिर ठग ने कोरोना संक्रमण दूर करने के लिए घर में लगे हैंडपंप के पानी को अमृत बताकर बांट रहा था। झांसे में आकर आसपास के सैकड़ों लोग रोज उसके घर पहुंच रहे थे। बहरहाल, बेमेतरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बतादें, बेमेतरा के ग्राम मोहलई के रहने वाले दिनदास कोसले के घर में हैंडपंप लगा हुआ है। इसके उपर आरोप है कि वह ग्रामीण समेत आसपास के लोगों को इसी हैंडपंप के पानी को अमृत बताकर दे रहा था। साथ ही यह भी दावा कर रहा था कि कोविड संक्रमण के साथ ही अन्य बीमारियों को भी ठीक कर सकता है। इसके चलते करीब 10-15 दिन से उसके घर पर स्थानीय ग्रामीणों के साथ आसपास के लोगों की भीड़ यहां जुट रही थी। इसे लेकर गुरू घासीदास सेवादार जिला कमेटी के संयोजक मनमोहन बांधे ने Police  और डीएम से शिकायत की थी।

वीडियो: क्रिकेट हिस्ट्री अनोखी घटना, शॉट मारते हुए खिलाड़ी के साथ ऐसा हुआ

डीएम से की गई शिकायत में बताया गया है कि आरोपी ठग दिनदास कोशले ने आसपास सब जगहों पर अफवाह फैला दी थी कि उसे मिनीमाता ने सपने में दिखा था। मिनीमाता ने उनसे कहा है कि कोविड से बचाव के लिए मेरी ओर से अमृत पानी पिलाओ। इसके बाद आरोपी दिनदास अपने घर में लगे हैंडपंप, नल और कुएं से पानी भरकर लाता और लोगों को बांटता। इसे पियो और अपने साथ ले जाओ कहकर उपदेश भी देता था। बदले में वह लोगों से चढ़ावे के रूप में नारियल और कुछ रुपए लेता।

webmorcha.com
छत्तीसगढ़: हैंडपंप के पानी को कोरोना से बचाव कहने वाला ठग गिरफ्तार,

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123