छत्तीसगढ़ में फिर बना सिस्टम: आगामी दो-तीन में बौछारें के साथ गरज-चमक, चार दिन तक गर्मी बढ़ने के आसार नहीं

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में एक बार मौसम ने अपना सिस्टम बदली है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी चार दिन तक दोपहर ही नहीं बल्कि रात का तापमान भी बढ़ने के आसार नहीं है। छत्तीसगढ़ चारों ओर अलग-अलग सिस्टम या उनका असर रहेगा। इस कारण से पश्चिम से गर्म हवा 3-4 नहीं आएगी। इसी हवा के कारण छत्तीसगढ़ में गर्मी बढ़ती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 मार्च को प्रदेश में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में इस साल गर्मी की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। मौसम विभाग ने मार्च तक तेज गर्मी शुरू नहीं होने का अनुमान पहले ही जारी कर दिया है। अब तक राजधानी समेत प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है।

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 मार्च: मिथुन, कर्क, सिंह और वृच्चिक के लिए यह सप्ताह रहेगा शानदार

छत्तीसगढ़ के चारों तरफ कई सिस्टम

हवा की दिशा अभी उत्तर-पश्चिमी में है। लालपुर मौसम केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक, केरल से एमपी तक एक द्रोणिका है। पूर्वी राजस्थान में ऊपरी हवा में चक्रवात है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ है तथा 16 मार्च को एक और विक्षोभ बनने की संभावना है। इस कारण प्रदेश में अभी पश्चिम से गर्म हवा नहीं आएगी। ऐसे में गर्मी बढ़ने के आसार कम हैं। यही नहीं, मार्च के दूसरे पखवाड़े के शुरुआती दिन भी अधिक गर्म नहीं रहेंगे। 18 मार्च के आसपास कुछ जगह गरज-चमक के साथ बौछारें भी होने की संभवना जताई है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment