मुख्यमंत्री भूपेश ने प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि आज का दिन देश को आजाद कराने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है। देश के लिए त्याग और बालिदान देने वाले सेनानियों से हमें प्रेरणा लेकर उनके सपनों को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के महान सपूतों ने स्वतंत्रता आंदोलन में बढ-चढ कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इन सपूतों के योगदान को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाने की आवश्यकता है, जिससे कि वे अपने पुरखों पर गर्व कर सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य को पुरखों के सपनों के अनुरूप विकसित करने के लिए राज्य सरकार काम कर रही है। राज्य में ग्रामीण जन-जीवन को खुशहाल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरवा, घुरवा अउ बारी के संवर्धन के लिए सुराजी गांव योजना शुरू की गई है। इससे राज्य की कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। लोक भावना के अनुरूप संस्कृति के संरक्षण के लिए हरेली, तीज, छठ, माता कर्मा जयन्ती और विश्व आदिवासी दिवस पर सामान्य अवकाश घोषित किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों, समाज के कमजोर तबके के लोगों सहित समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए राज्य सरकार ने अनेक योजनाएं प्रारम्भ की हैं। मुख्यमंत्री ने पुरखों के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ को विकसित और समृद्ध राज्य बनाने के लिए सभी लोगों से सहयोग का आव्हान किया है।

WEBMORCHA

✒✒ स्वतंत्रता दिवस पर एक विशेष मुहिम…
आप अपने शहर/ग्राम/वार्ड में अगर झंडा फहराते हो तो उस पल की वीडियों बनाइए…
आपके शहर/ग्राम का झंडा फहराने के समय का 1 मिनट का वीडियों बनाए और डिटेल हमे दें
उस दिन हो रहे कार्यक्रम का भी विडिओ बनाकर webmorcha न्यूज़ तक भेजें
📡📡हम दिखाएंगे आप की ग्राम के 15 अगस्त कार्यक्रम समारोह का न्यूज़ आपके youtube चैनल पर पूरे दिनभर

✒✒वीडियों निम्न जानकारी के साथ में भेजे …

1. शहर/ग्राम का नाम
2.झंडा फहराने वाले अतिथि का नाम, पता, पद
3.जहा झंडा फहराया जा रहा है स्कूल/परिसर का नाम
आप अपने वीडियों और डिटेल webmorcha के इन नंबरों पर भेंजे
1. 9617341438

Leave a Comment

Kiara Advani पहुंचीं सूर्यगढ़ पैलेस Glowing Skin के लिए ट्राई करें Shraddha arya का स्किन रूटीन Anupamaa: जन्मदिन पार्टी में अनुपमा और अनुज हुए रोमांटिक, माया नहीं बल्कि असली मां की हुई एंट्री आपके जूते बताते हैं आपका स्वभाव! शनि का उदय, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले