मुख्यमंत्री ने ई-हाट एप के लिए इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय को किया पुरस्कृत

कुलपति डॉ. एस.एस. सेंगर सहित डॉ. सक्सेना एवं वैज्ञानिक कौशिक हुए सम्मानित

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित किसान समिट एवं अवार्ड समारोह में ऑनलाईन कृषि बाजार ई-हाट एप विकसित करने के लिए इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति डॉ. एस.एस. सेंगर सहित डॉ. आर. आर. सक्सेना एवं वैज्ञानिक अभिजीत कौशिक को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार राशि का चेक भेंटकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इसके लिए इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय परिवार को बधाई और शुभकामनाएं दी।

http://स्कूल शिक्षा विभाग के विज्ञापित पदों के परीक्षा परिणाम की वैधता में पुनः छह माह की वृद्धि

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा विकसित ई-हाट एप छोटे एवं भूमिहीन किसानों के लिए एक ऑनलाइन कृषि बाजार है, जहां यह फलों सब्जियों अन्य कृषि उत्पादों को खरीद सकते हैं या दे सकते हैं या विज्ञापन कर सकते हैं। यह ऐप कृषि उत्पादों रचनात्मक वस्तुओं और छोटे घरेलू उत्पादों को खरीदने के लिए एक बड़ा ऑनलाइन बाजार का अवसर उपलब्ध कराता है। यह किसानों को अपने छोटे कृषि उत्पादों को बेचने के लिए प्रोत्साहित करता है और अपनी आप के साथ-साथ गैर-किसान उपयोगकर्ताओं को अपने कौशन को बदलने के लिए प्रोत्साहित करता है

http://बड़ी भविष्यवाणी, 25 दिसंबर को कुछ ऐसा होगा, जिससे बदल जाएगी पूरी विश्व!

ताकि बाजार की समस्या के बारे में सोचे बिना बहुत छोटे प्रयासों के साथ पैसे कमा सके। इस ऐप की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि युवाओं को ऑनलाइन बाजार और रोजगार उपलब्ध कराने के साथ-साथ उपयोगकर्ताओं के बीच संचार भी प्रदान करता है। इस एप्लिकेशन का मुख्य उद्देश्य किसानों को व्यापार के लिए प्रोत्साहित करना है और उन्हें अपने उत्पादों के लिए कीमत निर्धारित करने का प्लेटफार्म देता है। एप्लिकेशन में लेनदेन की पूरी प्रक्रिया में बिचौलिया को पूरी तरह से बाहर करता है।

Back to top button