चीन भारत के सुरक्षा प्रणाली पर लगा रहा सेंध, रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक करने की कोशिश में था ड्रैगन

कोलकाता। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन और इंडिया के बीच एक वर्ष से ज्यादा समय से जारी गतिरोध के बीच अब ड्रैगन रक्षा मंत्रालय समेत केंद्र सरकार की विभिन्न वेबसाइटों को हैक करने की कोशिश कर रहा है. इस बात का खुलासा पश्चिम बंगाल के मालदा (Malda) जिले में गिरफ्तार चीनी नागरिक ने किया है, जो बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था.

चाइना एजेंसियों के निशाने पर मंत्रालय से जुड़ी कंपनी

घुसपैठ करने के दौरान गिरफ्तार हैन जुनवे (Han Junwei) ने बताया कि चीन की विभिन्न एजेंसियों ने बेंगलुरु की उस कंपनी को निशाना बनाया, जो मंत्रालय और बीएसएनएल से जुड़ी हुई है. जुनवे ने बताया कि चीनी एजेंसियां भारत के रक्षा मंत्रालय समेत केंद्र सरकार की विभिन्न वेबसाइटों को हैक करने का प्रयास कर रही हैं. नाम नहीं बताने की शर्त पर एसटीएफ के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कई एयरोस्पेस कंपनियां भी चीनी एजेंसियों के निशाने पर हैं.

इंडिया की रक्षा प्रणाली में तांक-झांक कर रहा चीन

एसटीएफ STF के अधिकारी ने बताया, ‘चीनी नागरिक ने खुलासा किया है कि चीन की एजेंसियां भारत की रक्षा प्रणाली में तांक-झांक करने की कोशिश कर रही हैं और इसको लेकर ही वे भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को हैक करने का प्रयास कर रहे हैं.’ अब एसटीएफ चीनी एजेंसियों से हैन जुनवे (Han Junwei) के संबंध को लेकर जांच कर रही है.

चीन की साजिश का बड़ा खुलासा, वैज्ञानिकों को मिले सबूत, सामने आई दुनिया को हिला देने वाली कोविड जन्म की सच्चाई!

हैन जुनवे का चीनी एजेंसियों से क्या संबंध?

मामले की जांच कर रहे विशेष कार्यबल (STF) के सूत्रों ने बताया कि अब यह भी पता लगाया जा रहा है कि हैन जुनवे (Han Junwei) की भारत में घुसने की क्या मंशा थी? एसटीएफ यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि जुनवे का संबंध प्रतिबंधित नक्सली संगठनों से तो नहीं है?

बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में था जुनवे

बता दें कि हैन जुनवे (Han Junwei) को बांग्लादेश सीमा (Bangladesh Border) से भारत में घुसने की कोशिश करने के दौरान सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पश्चिम बंगाल के मालदा (Malda) इलाके से 10 जून को गिरफ्तार किया था. जुनवे के पास से मोबाइल, कैमरा और लैपटॉप बरामद हुआ था, जिसे एसटीएफ अनलॉक करने की कोशिश कर रही है.एक ऐसी दर्द जो किसी को बता न सकें, जब अपने ही ऐसा दर्द दे जाए तो तब तो असाहनीय होता है। कल तो होता है लेकिन, किसी ने देखा नहीं है, और इसी कल का बहाना बना कुछ लोग अपनी ही जिंदगी की खुशियों को !