देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

CM ठाकरे ने दिया रिजाइन, फडणवीस बोलें- ‘आज सब पता लग जाएगा’

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के CM पद से रिजाइन दे दिया है. इसके साथ ही CM उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है.

नौ दिन ड्रामे के बाद महाराष्ट का सियासी थमता नजर आ रहा है। 29 जून की देर शाम CM उद्धव ठाकरे ने अपने पद से रिजाइन दे दिया. साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. इसके बाद राज्य में सियासी हलचल और तेज हो गई. खबर है कि आज बागी MLA मुंबई जाएंगे. इस बीच महाराष्ट्र के विधानसभा भवन के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. CM उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है.

जून का अंतिम दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, जाने राशिफल

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagar Singh Koshyari) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चिट्ठी लिखकर बहुमत साबित करने को कहा था, लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने CM पद से इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने संविधान में मिली शक्ति का इस्तेमाल करते हुए CM उद्धव सरकार को 30 जून को बहुमत साबित करने को कहा था.

शरद पवार और कांग्रेस पर ये बोले संजय राउत

शिवसेना नेता राज्यसभा सांसद संजय राउत ने नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि मैं शरद पवार को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने शिवसेना प्रमुख के बेटे का मार्गदर्शन दिया. जहां उनके अपने लोग धोखा दे रहे थे, वहीं शरद पवार उद्धवजी के साथ मजबूती से खड़े थे. कांग्रेस नेताओं ने भी हमेशा समन्वय की भूमिका निभाई.

वायरल हो रहा है ये शायराना

वहीं साल 2018 में बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नाना पटोले को एक दिसंबर 2019 रविवार के दिन महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया. जिस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने दिल का दर्द शायराना अंदाज में बयां करते हुए कहा मेरा पानी उतरते देख, मेरे किनारे पर घर मत बना लेना. मैं समन्दर हूं, लौट कर जरूर आऊंगा.

संजय राउत बोले- यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा- “मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने अत्यंत शालीनता से पदत्याग किया.हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया.इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता.ठाकरे जीते.यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है.लाठियां खाएंगे,जेल जाएंगे, पर बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे!”

उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने कहा- नई सरकार बनने तक संभाले जिम्मेदारी

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम के पद से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद  मातोश्री पहुंचे. राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने के लिए कहा है.

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button