CM भूपेश ने Naxalites से की RSS की तुलना, सावरकर पर बोलें यह बात

CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बोलें- छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में है और आंध्रप्रदेश से संचालित होता है. वैसा ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस (RSS) के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है. जो चलता है, नागपुर से चलता है.

0
28
webmorcha.com
सीएम भूपेश मीडिया से चर्चा करते हुए फाइल फोटो

रायपुर. प्रदेश के CM भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की तुलना नक्सलियों (Naxalites) से कर दी है. रायपुर राजधानी में बुधवार को दिए एक बयान में CM बघेल ने RSS पर निशाना साधा. CM बघेल बोलें- “छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में है और आंध्रप्रदेश से ही इनका मूमेंट संचालित होता है.

वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है. जो चलता है, नागपुर से चलता है.” CM ने राज्यपाल अनुसुइया उइके द्वारा कवर्धा विवाद मामले में लिखे पत्र को लेकर भी जवाब दिया. CM ने कहा कि हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेने वाले हैं. कुछ लोग छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं. मामले के सभी जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी.

महासमुंद दशहरा उत्सव : निर्देश, जान लें ये 19 बातें…अवहेलना करने पर फंस सकते हैं!

बड़ी बात मीडिया से चर्चा में कही

CM भूपेश बघेल ने सावरकर को लेकर भी बड़ी बात मीडिया से चर्चा में कही. केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बयान कि सावरकर ने अंग्रेज़ो से माफी महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के कहने पर मांगी थी, पर CM भूपेश बघेल ने बयान दिया. CM ने कहा- “लो भला अब नई बात आ गई.

मुझे एक बात बताओ महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) कवर्धा में थे और ये (सावरकर) सेलुलर जेल में थे. उनसे इनकी मुलाकात कब हो गई. सावरकर माफी मांगने के बाद जीवन भर अंग्रेजों के साथ रहे. फूट डालो और शासन करो का एजेंडा अंग्रेजो का था. सावरकर ने ही सबसे पहले दो भारत की बात कही थी.”

कवर्धा मामले में कार्रवाई जारी

कवर्धा में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में हुए झगड़ा के बाद अब कार्रवाइयों का दौर है. CM  भूपेश बघेल ने कहा कि इस मामले में किसी भी जिम्मेदार को छोड़ा नहीं जाएगा. बता दें कि अब तक मामले में करीब 70 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है. इनमें पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह, BJP सांसद संतोष पांडेय भी शामिल हैं. मामले के मुख्य आरोपियों को भी Police ने गिरफ्तार करने का दावा किया है.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123