Wednesday, January 20, 2021
Home Web Morcha सीएम चौहान 21 दिसम्बर को ग्रामीण पथ विक्रेताओं को करेंगे ब्याज मुक्त...

सीएम चौहान 21 दिसम्बर को ग्रामीण पथ विक्रेताओं को करेंगे ब्याज मुक्त ऋण वितरण

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 21 दिसम्बर को प्रदेश के लगभग 20 हजार पथ विक्रेताओं को मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के अंतर्गत 10-10 हजार रूपए के ब्याज-मुक्त ऋण का वितरण (वर्चुअली) करेंगे। कार्यक्रम मिंटो हॉल में दोपहर 03 बजे से आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान कुछ जिलों के हितग्राहियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी करेंगे।
http://रायपुर: VIP शादी में घुसकर दुल्हन के जेवर उड़ाने वाले VIP चोर गिरफ्तार
कार्यक्रम को फेसबुक के माध्यम से /CMmadhyapradesh, /jansampark.madhyapradesh, /panchayatandrural पर तथा ट्विटर के माध्यम से @cmmadhyapradesh, @jansamparkMP, @minprdd पर देखा जा सकता है। इसके अलावा कार्यक्रम से सीधे जुड़ने के लिए वेबसाइट www.mp.mygov.in पर अपना मोबाइल नंबर डालकर आसानी से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

यह है योजना

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना में छोटे-छोटे स्ट्रीट वेण्डर्स फल, सब्जी, आइसक्रीम, ब्रेड, बिस्किट, अण्डे, जूते-चप्पल, झाड़ू, साइकिल रिपेयरिंग, बढ़ई, कुम्हार, बुनकर, धोबी, टेलर्स आदि को 10-10 हजार रूपए का ब्याज रहित ऋण उनके कार्य के लिए दिलवाया जाता है। क्रेडिट गारंटी राज्य शासन देता है। स्टाम्प ड्यूटी भी नहीं लगती। कोई भी 18 से 55 वर्ष की आयु का ग्रामीण पथ व्यवसायी इस योजना का लाभ ले सकता है।
http://4 सदी बाद दिखेगा 21 को अद्भुत नजारा, गुरु और शनि ग्रह रहेंगे समीप

अभी तक 40 हजार हितग्राही लाभान्वित

योजना के अंतर्गत आसानी से हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा ‘कामगार सेतु पोर्टल’ संचालित किया जा रहा है, जिस पर अभी तक 08 लाख 52 हजार से अधिक हितग्राहियों का पंजीयन किया जा चुका है। इनमें से 80 हजार से अधिक हितग्राहियों के ऋण प्रकरण स्वीकृत किए जा चुके हैं तथा 40 हजार से अधिक हितग्राहियों को ऋण राशि का वितरण मुख्यमंत्री चौहान द्वारा गत 24 सितम्बर एवं 12 नवम्बर को वर्चुअल कार्यक्रमों के माध्यम से किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments