खाद्य मंत्री ने नवनिर्मित पीडब्ल्यूडी कार्यालय भवन का किया लोकार्पण

0
27

रायपुर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने बुधवार को सीतापुर में लोक निर्माण विभाग के नवनिर्मित अनुविभागीय कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। यह भवन करीब 14 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है। खाद्य मंत्री ने भवन के विभिन्न कक्षो का अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। खाद्य मंत्री भगत ने कहा कि सीतापुर क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाना है लेकिन इसमें गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें। वर्तमान में जो सड़कें खराब है

http://बायोडीजल के खुदरा विक्रय के लिए कलेक्टर से लेनी होगी अनुमति, राज्य शासन नेे जारी किये दिशा-निर्देश

या गड्ढे हो गए है उसकी भराई कर चलने लायक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छतीसगढ़ में धान समर्थन मूल्य में धान खरीदी से किसानों को  धान का सही दाम मिल रहा है। अब  ऐसे मजदूर जिनके पास कृषि भूमि नहीं है उन्हें भी सरकार राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत 6 हजार रुपये सालाना सहयोग राशि देगी।इसके लिए सभी पंचायतों में पंजीयन चल रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने स्व सहायता समूह की महिलाओं की मांग को स्वीकार करते हुए उनके द्वारा लिए गए ऋण को माफ करने की भी घोषणा की है।

http://ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी भूमि का ड्रोन से होगा सर्वे : सम्पत्ति मालिक को मिलेगा अधिकार अभिलेख

इससे स्व सहायता समूह के महिलाओं को बडी राहत मिलेगी और दुबारा ऋण ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की विषम परिस्थिति को देखते हुए प्रदेश के लोगों को खाद्यान्न  की कमी न हो इसके लिए माह अप्रैल से नवंबर तक पीडीएस से निःशुल्क चावल की  व्यवस्था की गई। चावल वितरण में कोई भी लापारवाह न हो, शिकायत मिलने पर संबंधित पर कार्यवाही होगी। पीडीएस दुकान संचालक नियमानुसार दुकान खोलें और सबको चावल वितरण सुनिश्चित करें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी- कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित थे।