MLA बृहस्पत स्टोरी का पटाक्षेप: दिन भर हंगामा के बाद,  देर रात प्रदेश प्रभारी PL पुनिया बोलें- मामला खत्म

0
40
PL पुनिया
PL पुनिया

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजनीति में दो दिन से चल रहे बवाल सोमवार देर रात खत्म हो गया। MLA बृहस्पत स्टोरी का पटाक्षेप: दिन भर हंगामा के बाद,  देर रात प्रदेश प्रभारी PL पुनिया बोलें- मामला खत्मकांग्रेस MLA  बृहस्पत सिंह और स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव के बीच उठे विवाद को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी PL पुनिया शांत करा दिया है। दिन भर चली बैठक के बाद PL पुनिया ने कहा कि यह मामला अब समाप्त हो चुका है।

बतादें] ,MLA बृहस्पत सिंह ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव पर हमला कराने का आरोप लगाया था। सोमवार को इस मामले में विधानसभा में विपक्ष ने भी सरकार को जमकर घेरा। अपने ही नेताओं के आरोपों से घिरती सरकार ने शाम को डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हुई। पार्टी प्रभारी PL पुनिया ​​​​​​अपनी दिल्ली की प्लाइट छोड़कर हाईकमान के निर्देश पर वे एयरपोर्ट की बजाय विधानसभा पहुंच गए। यहां CM  भूपेश बघेल के ऑफिस में उनकी TS सिंहदेव, बृहस्पत सिंह और सरगुजा के ही एक और MLA  चिंतामणि महाराज के साथ बहुत देर तक चर्चा चली।

बाद में इस बैठक में वरिष्ठ MLA सत्यनारायण शर्मा को भी बुला लिया गया। स्वास्थ्य मंत्री और MLA से चर्चा के बाद PL पुनिया ने CM भूपेश बघेल के साथ अकेले में बैठक की। देर शाम जब PL पुनिया विधानसभा से बाहर आए तो TS सिंहदेव भी उनके साथ थे। PL पुनिया ने विवाद पर अधिक कुछ कहने से मना कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि मसला अब समाप्त हो चुका है।

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का बड़ा बयान किसी MLA नहीं हुआ कोई हमला, बृहस्पत सिंह के आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी में बवाल मचा हुआ है

जानिए क्या है यह पूरा विवाद

रामानुजगंज MLA बृहस्पत सिंह के काफिले की गाड़ी पर शनिवार रात को सरगुजा में पत्थर फेंक गए थे। गाड़ी के ड्राइवर और गार्ड से बदसलूकी हुई। आरोप है कि स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव के एक रिश्तेदार ने उनकी गाड़ी ओवरटेक करने के विवाद में ऐसा किया। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक थाने पहुंच गए। ड्राइवर की तहरीर पर FIR लिख ली गई। Police ने तीन घंटे के भीतर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शाम को रायपुर पहुंचे MLA ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगा दिया कि उन पर यह हमला कराया गया है। इसके बाद से प्रदेश की राजनीति अचानक से गर्म हो गई। हालांकि, देर रात विधायक दल की बैठक में TS सिंहदेव और बृहस्पत सिंह एक साथ नजर आए।