चिंता: आज ही के दिन छत्तीसगढ़ में मिले थे 5 नए कोरोना पॉजिटिव, आज 24 घंटे में 2106 संक्रमित, एक बार फिर पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज ही के दिन बीते साल 25 मार्च 2020 को 5 नए कोरोना के मरीज मिले थे। जिसमें राजधानी रायपुर में 3, बिलासपुर में 1, भिलाई में 1 और राजनांदगांव में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। बतादें, रायपुर और भिलाई के मरीज को एम्स में एडमिट किया गया था, जबकि बिलासपुर के मरीज को सिम्स में ही एडमिट कराया गया था। 24 घंटे में 5 नए मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। बिलासपुर वाली सऊदी अरबिया से फरवरी में लौटी थी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना भयावह: विवाह, अंत्येष्ठी में अब सिर्फ 50 लोगों को अनुमति…सामूहिक कार्यक्रम पर पूरी तरह से रोक, पढ़िए नए गाइडलाइन

आज ही के दिन प्रदेश सरकार ने कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए कड़े कदम उठाए थे, लेकिन जिस तरह से बीते 24 घंटे में हालात बिगड़े है, उसके बाद प्रदेश भर में हड़कंप मच गया था। लगातार बैठकों का दौर चला था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद हालात पर नजर बनाए हुए थे। समय गई बात गई अब तो कोरोना संक्रमितों की संख्या छत्तीसगढ़ में लाखों पहुंच गई है।

वर्तमान स्थिति पर जरा गौर कीजिए….

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) का विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड 19 (Covid 19) के 2,106 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद यहां कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 3,29,694 हो गई है. बुधवार को दुर्ग में सर्वाधिक 793, रायपुर में 573, राजनांदगांव में 126, बिलासपुर में 101, महासमुंद में 76, बेमेतरा में 52 और सरगुजा में 46 नए मरीज मिले हैं. वहीं बुधवार को राज्य में इस बीमारी से 29 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,011 हो गई है. कोरोना से राज्य भर में रिकवर होने वालों की संख्या 3,13,749 मरीज है.

एक बार फिर धारा 144 लागू

रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने यह बड़ा निर्णय लिया है. कलेक्टर एस भारती दासन ने इसके आदेश जारी किये हैं जिसके तहत जिले में होली मिलन या अन्य समारोह का आयोजन नहीं होगा. आदेश के मुताबिक होली पर पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे. साथ ही सभी पर्यटन स्थलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. धार्मिक स्थानों पर व्यक्तिगत पूजा-पाठ हो सकेगा, दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन पर केवल दो-दो व्यक्ति ही बैठ सकेंगे. ध्वनि यंत्रों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

होली को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया है जिसके तहत होली मिलन, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. होलिका दहन के दौरान केवल पांच लोग ही एक स्थान पर मौजूद रह सकते हैं. खेलकूद मेला समारोह, राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके अलावा कोरोना के मरीज मिलने पर उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

 

Leave a Comment