महासमुन्द : जिले के 532 गांवों में आज कोरोना के एक्टिव केस नहीं

महासमुन्द। जहां एक ओर देश दुनिया से कोरोना को लेकर बुरी खबरें आ रही है। वहीं कुछ खबरें ऐसे भी है, जो मिसाल कायम कर रहीं हैं। ऐसे ही जानकारी महासमुन्द जिले के गांव और नगरीय वार्डों की है। जहां प्रशासन और लोगों के सक्रियता के चलते कोरोना वायरस को प्रवेश नहीं करने दिया। हम बात कर रहें हैं महासमुन्द जिले के 42 ग्राम पंचायतों के 119 गांव एवं तुमगांव नगरीय के दो वार्डों की। इसमें पिथौरा विकासखण्ड के 13 गांव, बसना के 37 और सरायपाली के 69 गांव है। तुमगांव के पं. दीनदयाल और शहीद वीर नारायण सिंह ऐसे वार्ड हैं, जिसमें आज तक कोरोना दाखिल नहीं हो पाया हैं। यानि की ये गांव आज तक कोरोना से अप्रभावित हैं।

http://विशेष लेख : लगवाएं टीका, बदलिए जीवन जीने का सलीका….

यहां आज तक एक भी कोविड केस नहीं पाया गया। सीधे कहें तो अभी तक ये गांव कोरोना महामारी से पूरी तरह सुरक्षित हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह गांव वालों का कोरोना को लेकर जागरूकता, सावधानी और प्रयास हैं। राज्य शासन और जिला प्रशासन के साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा पूरें जिले में अभियान चलाकर लोगों को कोराना के प्रति विभिन्न प्रचार माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। उपरोक्त गांव में भी प्रशासन के साथ-साथ जनप्रतिनिधि और यहां के स्थानीय निवासियों के जागरूकता और सक्रियता के कारण ये गांव अब तक कोरोना संक्रमण से अछूते हैं।

http://विभागीय जांच प्रक्रिया में अब आएगी गति, समय पर होगा प्रकरणों का निपटारा

कलेक्टर डोमन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दिनांक को जिले में कुल एक्टिव केस 2782 है। इस आकडं़े के आधार पर जिले के 190 ग्राम पंचायतों के 532 गांवों में आज दिनांक को एक भी कोरोना पाॅजिटीव नहीं है। इसमें महासमुन्द 110 गांव, बागबाहरा के 72, पिथौरा के 83, बसना के 109 और सरायपाली के 158 गांव में आज एक भी कोरोना पाॅजिटीव एक्टिव केस नहीं है। इसी प्रकार जिले के कुल 105 नगरीय वार्डों में से 48 नगरीय वार्डों में आज दिनांक को एक भी कोरोना पाॅजिटीव एक्टिव केस नहीं है। महासमुन्द के 29 वार्ड, तुमगाॅव के 13, पिथौरा के 4 और बसना के 2 वार्ड शामिल है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123