ओडिशा में कोरोना ने मचाया तांडव: स्कूल खुलते ही बच्चों बढ़ी संक्रमण, सरकार ने सख्त किए नियम

0
99
webmorcha.com
covi

भुनेश्वर। ओडिशा सरकार ने अब प्रदेश के स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल को और सख्त करने का निर्णय लिया है। इसलिए कि स्कूल खुलने के बाद से बच्चों के बीच कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है. प्रदेश में 762 नए कोरोना संक्रमितों में से 102 मरीज 18 वर्ष से कम आयु के हैं. न्सूज एजेंसी के मुताबिक, ओडिशा में बुधवार को बच्चों में संक्रमण की दर 13.38 प्रतिशत रही, जो बीते दिन 14.57 प्रतिशत थी.

30 में से 29 जिलों में रिपोर्ट किए गए ताजा संक्रमण ने राज्य के केस लोड को 10,13,567 तक पहुंचा दिया. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी कि आठ मरीजों की मौत के बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,070 हो गई.

ढेंकनाल और बरगढ़ जिलों

ढेंकनाल और बरगढ़ जिलों में कुछ बच्चों और शिक्षकों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद मंगलवार को स्कूल और जन शिक्षा विभाग द्वारा ताजा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. स्कूलों में कोरोना पाबंदियों को और सख्त कर दिया गया है और निर्देश दिया गया है कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को उन स्कूलों में प्रवेश करने के लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा जहां कक्षा 9, 10 और 12 के छात्रों के लिए कक्षाएं चल रही हैं.

Odisha: Lockdown Return: ओडिशा में फिर से लग सकता है लॉकडाउन, CM नवीन पटनायक ने दी है चेतावनी…

स्कूलों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना होगा. हल्के लक्षणों वाले किसी भी लोगों को स्कूलों में प्रवेश करने पर पाबंदी होगी. इसके साथ ही स्कूलों के एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाएगी.

प्रदेश में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों कक्षाएं जारी रहेंगी और किसी भी छात्र को शारीरिक कक्षाओं में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. संक्रमण की दूसरी लहर में 39 बच्चों की मौत हुई है, जिसमें 10 से 31 अगस्त के बीच 13 मौतें हुई हैं. कई प्रदेशों में धीमे पड़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूल दोबारा खोले जा चुके हैं.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123