इस देश में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रत्येक 2 लोग हो रहे संक्रमित

फ्रांस (France) में कोरोना एक बार बिस्फोटक रूप धारण कर लिया है। यहां सिर्फ 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. हेल्थ मिनिस्टर ओलिवियर वेरन का कहना है कि हर सेकंड फ्रांस के दो लोग कोरोना संक्रिमत हो रहे हैं. पेरिस में जिन मरीजों को इंटेंसिव केयर में रखा गया है, उनमें से 70% ने वैक्सीन नहीं लगवाई है.

पेरिस। फ्रांस (France) में कोरोना (Coronavirus) का जोरदार सुनामी आ गया है। एक दिन में 2 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. कोरोना महामारी के प्रारंभ के बाद से फ्रांस में एक दिन में इतने अधिक मामले कभी नहीं मिले थे. सरकार ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटों में 208,000 नए COVID संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं, जो पूरे यूरोप में महामारी के दौरान सामने आए दैनिक मामलों में सबसे अधिक हैं.

प्रत्येक सेकंड दो लोग हो रहे संक्रमित

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस के हेल्थ मिनिस्टर ओलिवियर वेरन (Olivier Veran) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हालात बिगड़ रहे हैं. इससे पहले फ्रांस में एक दिन में 180,000 केस मिले थे, और ताजा आंकड़ों ने उस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. वेरन ने कहा कि हर सेकंड फ्रांस के दो लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. पेरिस में जिन मरीजों को इंटेंसिव केयर में रखा गया है, उनमें से 70% ऐसे हैं जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के कारण अस्पतालों की स्थिति चिंताजनक है. ऑमिक्रॉन (Omicron Variant) के प्रभाव के बारे में अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता.

Love Rashifal 2022: इन राशियों का 2022 में दांपत्य जीवन रहेगा खुशहाल

10% आबादी संक्रमित के कांन्टेक्ट में आई

हेल्थ मिनिस्टर वेरन ने कहा कि हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं और मैं इसे कोरोना की सुनामी कहूंगा. पिछले कुछ दिनों में ही संक्रमण के मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं, जो निश्चित तौर पर चिंता का विषय है. उन्होंने बताया कि लगभग 10 प्रतिशत फ्रांसीसी आबादी किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई, जो वायरस से संक्रमित था. वायरस तेजी से फैल रहा है, इसलिए हमें पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन का बूस्टर डोज नहीं लगवाने वाले ऐसे लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की, जिनके कोरोना के चपेट में आने की सबसे ज्यादा संभावना है.

77 प्रतिशत आबादी का हुआ वैक्सीनेशन

मंत्री ने सोमवार को चेतावनी दी थी कि फ्रांस जनवरी की शुरुआत तक प्रतिदिन 250,000 से अधिक कोविड मामलों तक पहुंच सकता है. बता दें कि फ्रांस ने अपनी 77 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण कर लिया है और अब बूस्टर शॉट्स लगाए जा रहे हैं.  हालांकि, चार मिलियन से अधिक वयस्कों का वैक्सीनेशन अभी तक नहीं हुआ है, इसमें  65 वर्ष से अधिक आयु के दस लाख से अधिक लोग भी शामिल हैं. 3,400 से अधिक कोविड  मरीजों को बुधवार को अस्पतालों के ICU में भर्ती कराया गया,  जो पिछले एक सप्ताह में 10% ज्यादा है.

Back to top button