महासमुंद में नमस्ते हुआ कोरोना: 695 टेस्ट लेकिन 0 पॉजिटिव ने दी राहत की सांस, अब देश के कुछ वैज्ञानिकों ने अक्टूबर-नवंबर में तीसरी लहर के पीक पर पहुंचने की संभावना जताई है…

महासमुंद। कोरोना के कोहराम से दुनिया के हर व्यक्ति सहम चुका है। लॉकडाउन की पीड़ा से हर व्यक्ति वाकिफ है। कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर की सामना कर चुके हैं। इसी बीच महासमुंद जिले में दूसरी लहर की अंत भी अंत हो गया है। आज कोरोना के एक भी मरीज सामने नहीं आए जबकि 695 लोगों ने कोरोना का टेस्ट कराया लेकिन एक भी पॉसिटिव नहीं आया।

इधर, भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमती दिख रही है. वैक्सीनेशन भी जोर शोर से जारी है. वैक्सीन को कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच माना जा रहा है. वहीं, तीसरी लहर की आशंका भी बढ़ी हुई है. तीसरी लहर को लेकर कुछ वैज्ञानिकों ने आशंका व्यक्त की है. देश के कुछ वैज्ञानिकों ने अक्टूबर-नवंबर में तीसरी लहर के पीक पर पहुंचने की संभावना जताई है. वैज्ञानिकों के मुताबिक सावधानियां नहीं बरती गई तो अक्टूबर से लेकर नवंबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी. इस दौरान दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों की तुलना में तीसरी लहर में नए मामले आधे रह सकते हैं. यहां देखिए हमारी खास पेशकश.

नीचे देखिए महासमुंद जिले का आंकड़ा

यहां देखिए आज का आंकड़ा

ADG जीपी सिंह का 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, 2 किलो सोने की पट्‌टी और 16 लाख रुपए जब्त