कोरोना के Delta Variant से मचा कोहराम, विश्वभर के 90 देशों में तेजी से फैला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर घटने से मिली राहत डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के बढ़ते मामलों ने छीन ली है. कई राज्‍यों में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. पूरे देश में इस घातक वेरिएंट के अब तक 50 से ज्‍यादा केस मिल चुके हैं. ताजा मामले फरीदाबाद और चंडीगढ़ में दर्ज हुए हैं. शनिवार को चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के इस वेरिएंट का पहला केस मिला है.

Delta Variant के प्रसार पर WHO ने जताई चिंता

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) पहली बार अक्टूबर 2020 में भारत में पाया गया था, और तब से यह तेजी से अन्य स्ट्रेन को पार कर गया है. मई में, WHO दुनियाभर में डेल्टा वैरिएंट के फैलने पर चिंता जता चुका है.

जम्मू Airport के टेक्निकल क्षेत्र में धमाका, मौके पर बम निरोधक दस्ता

सबसे अधिक तेजी से फैलता है डेल्टा वैरिएंट

अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फौसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) एक बढ़ता हुआ खतरा है. यह मूल कोरोना वायरस और अल्फा वैरिएंट की तुलना में ज्यादा तेजी से फैलता है.

Delta Variant के कारण इजरायल ने दिया ये आदेश

Delta Variant ने इजराइल में लगभग 50 प्रतिशत टीकाकरण वाले लोगों को संक्रमित किया, जिससे देश को घर के अंदर फेस मास्क पहनने का आदेश फिर से लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 90 प्रतिशत नए संक्रमण डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) के कारण होते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने भी सिडनी में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है क्योंकि शहर में हाल के दिनों में डेल्टा वैरिएंट के 80 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123