Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha पहले से अधिक डेंजर 60 फीसदी रफ्तार से फैल सकता है कोरोना...

पहले से अधिक डेंजर 60 फीसदी रफ्तार से फैल सकता है कोरोना का नया स्ट्रेन

नई दिल्ली। ब्रिटेन में मिले कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन (New Strain of Corona Virus) को लेकर दुनियाभर में खलबली मची हुई है. तकरीबन 10 महीने से महामारी (Pandemic) से जूझ रहे विश्व के लिए नया स्ट्रेन नई मुश्किलें लेकर आया है. अब देश के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया है कि नया स्ट्रेन पहले के मुकाबले साठ फीसदी से अधिक तेजी के साथ संक्रमण (60 percent more transmissibility) फैलाता है. बताया गया है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की प्रोटीन स्पाइक में 17 नए बदलाव हुए हैं जिनमें 8 बेहद महत्वपूर्ण हैं.
ब्रिटेन में मिले कोरोना के 40 हजार नए मरीज
गौरतलब है कि नया स्ट्रेन मिलने के बाद ब्रिटेन में मरीजों की संख्या में बहुत तेजी के साथ इजाफा हुआ है. ऐसा पहली बार हुआ है जब देश में 40 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज एक दिन के भीतर मिले हैं. हालांकि अभी इस पर रिसर्च जारी है कि ये नया स्ट्रेन कितना घातक है.

यहां पढ़ें: Ajab Gajab News: सनकी तानाशाह, यहां नीली जींस पहनने पर देता है खौफनाक सजा, पॉर्न देखना गुनाह

भारत भी पहुंचा नए वायरस
मंगलवार को खबर आई कि ये नया स्ट्रेन भारत भी पहुंच चुका है. देश में 6 लोग नए स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं. ये सभी ब्रिटेन से वापस लौटे थे. सरकार ने यूरोपीय देशों से आने वाली उड़ानों पर अस्थाई रोक लगा रखी है. 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक कुल 33 हजार लोग यूके से भारत के अलग-अलग एयरपोर्ट पर उतरे. इनमें से 114 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इनमें भी 6 लोगों में नया स्ट्रेन मिला है.

यहां पढ़ें: बाबा वेंगा का 2021 में डराने वाला भविष्यवाणी, जानिए 3005 तक कब, कैसे, कहां क्या होगा

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments