Thursday, March 4, 2021
Home Web Morcha सभी समाजों के लिए प्रेरणास्पद कलार परिवारों की रचनात्मकता और संगठन क्षमता...

सभी समाजों के लिए प्रेरणास्पद कलार परिवारों की रचनात्मकता और संगठन क्षमता : चुन्नीलाल

बेहतर शिक्षा देकर देश के सर्वोच्च पदों तक बच्चों को पहुंचा सकता है समाज : द्वारिकाधीश

– बागबाहरा के कुलिया (कोमाखान) में छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज का सामुदायिक भवन लोकार्पित।

– सांसद निधि से सुअरमाल परिक्षेत्र के दो गांव और विधायक निधि से खल्लारी में बनेगा कलार सामुदायिक भवन।

छत्तीसगढ़ में कलार परिवारों की रचनाधर्मिता और संगठन क्षमता सभी समाजों के लिए प्रेरणास्पद बनता जा रहा है। कलार समाज के लोग शैक्षणिक, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में खासी उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। उक्त बातें महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने बागबाहरा ब्लाक के कुलिया गांव में कही।

वे यहां छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज सुअरमाल परिक्षेत्र के वार्षिक सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सम्मेलन में महिलाओं की मौजूदगी को समाजिक जागरुकता से जोड़ते हुए कहा कि जिस समाज में महिलाएं सार्वजनिक और सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय होती हैं उस समाज का भविष्य उज्जवल होता है।

सामाजिक।कलार समाज के सहयोग बिना किसी भी दल का सत्ता में काबिज होना कठिन!

webmorcha.com
छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज का सामुदायिक भवन लोकार्पित

खल्लारी विधायक और छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का आह्वान करते हुए कहा कि मां-बाप शिक्षा के दम पर अपनी संतानों को देश के सर्वोच्च पदों तक पहुंचा सकते हैं। बच्चे समाज ही नहीं देश का भी भविष्य हैं। आज जिसने पढ़ाई-लिखाई की है, उसने देश और समाज में अपना बेहतर स्थान हासिल किया है। श्री यादव सम्मेलन में अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा

सम्मेलन में सांसद चुन्नीलाल साहू ने सुअरमाल परिक्षेत्र के दो गांवों और विधायक द्वारिकाधीश यादव ने खल्लारी परिक्षेत्र के एक गांव में कलार समाज के लिए सामुदायिक भवन बनवाने अपनी निधि से धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की है। कलार समाज के गौरव और वरिष्ठ पत्रकार नीरज गजेंद्र ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सामाजिक गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में जिस तरह अन्य पिछड़ी जाति के समाज तत्परता के साथ देश और प्रदेश के विकास में योगदान दे रहे हैं, ठीक उसी क्रम में कलार समाज भी सक्रियता से जुड़ा हुआ है।

webmorcha.com
छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज का सामुदायिक भवन लोकार्पित

सम्मेलन के पहले तत्कालीन सांसद चंदूलाल साहू और तत्कालीन विधायक चुन्नीलाल साहू की निधि से निर्मित कलार सामुदायिक भवन का लोकार्पण हुआ। सामाजिक सम्मेलन और लोकार्पण समारोह में कलार समाज के प्रांताध्यक्ष दीपककुमार सिन्हा, जिलाध्यक्ष ईश्वर सिन्हा, प्रांतीय महामंत्री प्रेमलाल सिन्हा, भाजपा नेता निरंजन सिन्हा, महिला मंच के जिलाध्यक्ष दुलारीबाई सिन्हा, उपाध्यक्ष कल्पना सिन्हा, समाज के परिक्षेत्र संरक्षक तुकनंदनलाल सिन्हा, कर्मचारी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मुरलीधर सिन्हा, कुलिया के सरपंच प्रेमशंकर सिन्हा,

प्रतिभाशाली लोगों का भी सम्मान

पूर्व सरपंच संतोष साहू, उपसरपंच मुकेश सिन्हा और पूर्व उपसरपंच टेशलाल सिन्हा विशेष अतिथि थे। सम्मेलन और समारोह का संचालन समाज के युवा मंच जिलाध्यक्ष भूखनलाल सिन्हा ने किया। आभार प्रदर्शन सुअरमाल परिक्षेत्र के मंडलेश्वर डूमनलाल सिन्हा ने किया। समाजजनों ने दोनों कार्यक्रमों की शुरुआत में भगवान सहस्त्रबाहू अर्जुन की शोभायात्रा निकाली। कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के साथ समाज को गौरान्वित करने वाले प्रतिभाशाली लोगों का भी सम्मान किया गया।

webmorcha.com
छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज का सामुदायिक भवन लोकार्पित

आयोजन में समाज के परिक्षेत्र सचिव खेमराज सिन्हा, कोषाध्यक्ष पुनीतराम सिन्हा, बलराम सिन्हा, रमनलाल सिन्हा, खिवाराम सिन्हा, ईश्वर सिन्हा, सदाराम डड़सेना, युवा मंच के परिक्षेत्र अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, बिसऊहा सिन्हा, बालेश्वर सिन्हा, तुलसीराम सिन्हा, गिरधारी सिन्हा, चुम्मन सिन्हा, भुखऊ सिन्हा, नरसिंग सिन्हा, सेतराम सिन्हा, धनसिंग सिन्हा, अमर सिन्हा, केशव सिन्हा, उमाशंकर सिन्हा, सरपंच बलराम सिन्हा, ओमप्रकाश समेत कुलिया, कोमाखान, मुडपार, कसेकेरा, बिहाझर और खोपली गांव के कलार परिवार सक्रिय रहे।

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

9617341438, 7879592500,  7804033123

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments