समुद्र किनारे बिना चेहरे वाला खौफनाक जीव, 23 फीट लंबा और 4 हजार KG वजन

ब्रिटेन के वेल्स (Wales) में समुद्र तट पर एक ऐसा विशालकाय डरावना जीव (Mysterious Sea Beast) मिला है, जिससे लोगों में दहशत है और वैज्ञानिक भी चकित हैं, इसलिए कि अभी तक इसकी पहचान नहीं हो सकी है. वैज्ञानिकों का कहना है कि आज से पहले कभी इस तरह के अजीबो-गरीब जीव को नहीं देखा गया है और ना ही खोज की गई है.

चेहरा गल जाने से शिनाख्त मुश्किल

वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच (Broad Haven South Beach) पर मिले इस जीव की जांच करने पहुंचे वैज्ञानिकों का कहना है कि इसका चेहरा गल जाने से पहचान करना मुश्किल हो गया है.

webmorcha.com
विशालकाय डरावना जीव

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच पर मिले इस की लंबाई करीब 23 फीट है और इसका वजन 4000 किलोग्राम हैं. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

webmorcha.com
विशालकाय डरावना जीव

यह विशालकाय जीव काफी रहस्यमयी है और इसके हाथी की तरह बड़े-बड़े दांत भी हैं. तस्वीरों को देखकर लोग इसे राक्षस और दानव बता रहे हैं. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

Chhattisgarh: Postal Department में 1137 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं Apply

webmorcha.com
विशालकाय डरावना जीव

विशालकाय जीव के ब्रॉड हेवन साउथ बीच (Broad Haven South Beach) पर मिलने के बाद इसकी सूचना यूके (UK) के सीटासीन स्ट्रैंडिंग्स इन्वेस्टिगेशन प्रोग्राम (CSIP) को दी गई. सीएसआईपी के अधिकारियों ने बताया कि इस रहस्यमयी जीव को मरे हुए काफी समय हो चुका है और उसका चेहरा गल गया है. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

webmorcha.com
विशालकाय डरावना जीव

शोधकर्ता का कहना है कि इस जीव की मौत समुद्र के अंदर ही हो गई थी और तेज बहाव में यह किनारे पर आ गया. अब वे इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर ये कौन सा जीव है और कहां से आया है. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

 

Leave a Comment