चक्रवाती “जवाद” का कोहराम, इंडियन रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, देखें लिस्ट

बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तुफान “जवाद”  का खौफ बना हुआ है। तुफान का रूप ले लेगी. तूफान के खतरे को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने 3 और 4 दिसंबर को 95 ट्रेनों को रद्द करने का निर्देश दी है।

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के वजह आंध्रप्रदेश और ओडिशा (Odisha) पर चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) का खतरा मडराने लगा है. चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) के कारण आंध्रप्रदेश, ओडिशा (Odisha) और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में मौसम खराब होने की आशंका जताई है. मौसम विभाग (IMD) ने इन प्रदेशों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर सावधानी जारी किया है. बंगाल की खाड़ी में तुफान विकसित हो रही है जो शनिवार 4 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश और (Odisha) तट तक पहुंच सकती है. इसके बाद यह चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) का रूप ले लेगी.

‘जवाद’ चक्रवात का खतरा: आंध्र-ओडिशा तट से टकराएगा, छत्तीसगढ़ में भी होगा असर

चक्रवाती के कारण रेलवे ने 95 ट्रेनों को किया रद्द

चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ (Cyclone Jawad) के खतरे को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए 3 और 4 दिसंबर को 95 ट्रेनों को रद्द (95 Trains Cancelled) करने का निर्देश दिया है.

160 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, चक्रवात जवाद (Cyclone Jawad) के 160 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की हवा की गति के साथ एक अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में तटीय ओडिशा (Odisha) को प्रभावित करने की संभावना है.

यहां देखें रेलवे की रद्द सूची

webmorcha.com
इंडियन रेलवे

सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर को, सूर्य-केतु योग, मिथुन, कन्या, मकर, कुंभ को मिलेगा लाभ

webmorcha.com
इंडियन रेलवे
webmorcha.com
इंडियन रेलवे
webmorcha.com
इंडियन रेलवे

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button