ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

शुक्र की दशा, मेष, वृष, मिथुन, कन्या, कर्क, तुला और कुंभ का होगा भाग्योदय

शुक्र की दशा: ज्योतिष गणना में शुक्र राशि गोचर करने जा रहे हैं। जिसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव होगा। शुक्र गोचर से कुछ राशि वालों के जिंदगी में भग्योदय जायेगा वहीं कुछ राशि वालों को संभल कर चलने की आवश्यकता है...

शुक्र की दशा: ज्योतिष गणना में शुक्र ग्रह के राशि गोचर बहुत ही विशेष माना गया है। शुक्र को सुख-सुविधाओं, ऐश्वर्य, वैभव, व धन आदि का कारक माना गया है। शुक्र के राशि गोचर से कुछ राशि वालों को आर्थिक उन्नति के साथ जीवन में भग्योदय का मार्ग खोलेगा।। शुक्र 07 अगस्त 2022 कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। इस राशि में शुक्र 31 अगस्त 2022 तक मौजूद रहेंगे। जानिए शुक्र की दशा किस राशि पर रहेंगे मेहरबान…

मेष- मेष राशि जातकों के लिए शुक्र गोचर जिंदगी में सफलता लेकर आएगा। इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी। करियर में शुभ समाचार मिल सकता है। प्रमोशन के साथ आय में वृद्धि संभव है। रोजगार की तलाश करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए सूर्य शुक्र की युति खूब लाभ देगी. उन्‍हें जीवन में बेहतरीन सफलताएं मिलेंगी. सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. परिवार में खुशियां रहेंगी. आय बढ़ेगी. किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने से आप खुश रहेंगे. उच्‍च शिक्षा के लिए मनपसंद संस्‍थान में दाखिला मिल सकेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों का पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा. जो जातक वाणी से जुड़े काम में हैं, उन्‍हें सफलता मिलेगी. धन बढ़ेगा. मैरिड लोगों की जिंदगी में खुशियां आएंगी.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों को अच्छा धन लाभ होगा. नौकरी करने वालों की सैलरी बढ़ेगी, कारोबारी खूब पैसा कमाएंगे. कई स्‍त्रोतों से कमाई होने का सुख मिलेगा. किस्‍मत हर कदम पर साथ देगी, लिहाजा सारे काम आसानी से पूरे होते जाएंगे।

10 अगस्त तक वृष, कर्क, सिंह, धनु और कुंभ पर मंगल ग्रह रहेंगे मेहरबान

सिंह राशि- मन खिन्न बना रह सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। कारोबार में भाग-दौड़ बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिजनों में आपसी मतभेद रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। खर्च बढ़ेंगे। अटके  हुए धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

कन्या- कन्या राशि लोगों के लिए शुक्र राशि परिवर्तन शुभ समाचार लेकर आ सकता है। इस दौरान आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए अच्छा समय है।

तुला- तुला राशि वालों के लिए शुक्र गोचर शुभ साबित हो सकता है। इस दौरान आपतो नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। निवेश का लाभ भविष्य में मिलेगा। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ हो सकती है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

वृश्चिक राशि- संयमित बनाकर चलें। बेकार के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ भी होगी। धन की प्राप्ति‍ होगी। मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। प्रमोशन के मार्ग खुलेंगे।

सिंह, मेष, धनु, मिथुन, कन्या और मीन को अगस्त में भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

धनु राशि- समय आत्मविश्वास से भरा होगा। परिवार में बेकार के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिकता रहेंगे। सेहत के प्रति अलर्ट रहें। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। सेहत के प्रति सचेत भी रहें। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। शिक्षा के कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं।

मकर राशि- मन को शांत रखें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का मदद मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी के प्रभाव में बढ़ोत्तरी होगी। अटकें काम पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। पुराने दोस्त से भेंट हो सकती है। व्यापार में सुधार होगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों को सूर्य शुक्र की युति लाभ देगी. मैरिड लाइफ में खुशहाली और प्‍यार बढ़ेगा. जो जातक पार्टनरशिप के काम में हैं, उन्‍हें लाभ होगा. निवेश के लिए अच्‍छा समय है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. लाभदायी यात्रा करेंगे.

मीन राशि- शिक्षा के कार्यों के बढ़िया परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य को लेकर चिन्तित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button