दिसबंर 2021 कर्क राशि को आर्थिक क्षेत्र में शानदार मिलेगा मौका, सेहत पर रहे सावधान

दिसबंर 2021 December 2021: कर्क राशि वाले जातक स्वभाव से कल्पनाशील, रचनात्मक और सहज होते हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र के लिहाज से उनके दृष्टिकोण में अधिक व्यवस्थितता और व्यावहारिकता दिखाई देती है। जिसके चलते December 2021 के दिसंबर महीने में आपको अपने कार्य क्षेत्र पर बहुत अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। December 2021 शुरुआत से ही आप लाभकारी परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिससे इस दौरान आपको अपनी कार्य कौशल को बेहतर करने में मदद मिलेगी। व्यापारी जातकों को यात्रा से लाभ मिलेगा, हालांकि यह यात्रा उन्हें आवश्यक जोखिम और अनुभव दोनों प्रदान करने का कार्य करेगी।

कार्यक्षेत्र

December 2021 कर्क राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना, करियर और कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम देगा। हालांकि इस महीने के पहले सप्ताह के दौरान, आपके पंचम भाव में मंगल की स्थिति दर्शा रही है कि आप अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए, अपनी कला में सुधार कर अपनी योजनाओं से बेहतर परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

इस दौरान आप अधिक महत्वाकांक्षी होंगी, जिसके चलते आप कार्यस्थल पर किसी भी कार्य को पूरा करते दिखाई देंगे। इससे शुभ परिणाम प्राप्त करने में आपको मदद मिलेगी। हालांकि सरकारी संगठन में काम करने वाले कुछ जातकों का तबादला अचानक हो सकता है। वहीं दूसरे सप्ताह के दौरान सूर्य, बुध और शुक्र की स्थिति भी, आपको अनुकूल परिणाम देने का कार्य करेगी।

दिसबंर 2021 मिथुन राशि को कारोबार, नौकरी में मिलेगा शानदार अवसर

आर्थिक

December 2021 आर्थिक जीवन के लिए कर्क राशि वाले जातकों को, इस माह कई महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त होंगे। पंचम भाव के स्वामी मंगल का पंचम भाव में ही गोचर होना, आपको व्यापार, शेयर बाजार, आदि से संबंधित क्षेत्रों में अच्छे परिणाम देने का कार्य करेगा। इसके साथ ही मंगल और कई अन्य ग्रहों की मजबूत स्थिति भी बिक्री, चल-अचल संपत्ति की खरीदारी से आपको अच्छा मुनाफ़ा और लाभ अर्जित करने में मदद करेगी।

December 2021 इस अवधि के दौरान आपके सप्तम भाव के स्वामी शनि के साथ शुक्र की युति, कर्क राशि के जातकों को छोटी दूरी की यात्रा से लाभ प्रदान करने वाली है। ग्रहों की ये युति आपको विदेशों से भी लाभ और मुनाफ़ा अर्जित करने में मदद करेगी। साथ ही आपको अपने मित्रों, संपर्कों और निवेशकों से भी इस दौरान उत्तम लाभ मिलेगा।

सेहत

December 2021 सेहत जीवन में कर्क राशि के जातकों को, कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जिससे इस पूरे ही महीने उनकी चिंता और तनाव में वृद्धि होगी। इससे आपको पेट में दर्द, अपच, आदि जैसी अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरूआत भी आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहेगी, क्योंकि इस दौरान मंगल और शनि दोनों ही एक दूसरे को दृष्टि करते हुए आपको स्वास्थ्य हानि दे सकते हैं।

प्रेम व वैवाहिक

December 2021 प्रेम संबंधों में इस माह कर्क राशि के जातकों को जीवन में, प्रेम और रोमांस की अनुभूति होगी। क्योंकि आपके पांचवें भाव के स्वामी मंगल आपके पंचम भाव में ही उपस्थित होंगे, जिससे आपको शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। मंगल देव की ये शुभ स्थिति आपको अपने प्रेमी के साथ, पूर्व के हर विवाद और ग़लतफहमी को दूर करने में भी मदद करेगी।

पारिवारिक

December 2021 कर्क राशि के जातकों के लिए घर-परिवार का संचालन सूर्य देव द्वारा किया जाता है, जो महीने की शुरुआत में छाया ग्रह केतु के साथ आपके पंचम भाव में उपस्थित होंगे। जिससे आपके घरेलू वातावरण में बहुत-सी बाधाएं उत्पन्न होंगी। इसके साथ ही महीने के पहले सप्ताह में आपके चौथे भाव में मंगल की उपस्थिति भी, अतीत के कुछ अनसुलझे मुद्दों को पुनः आपके जीवन में ला सकती है। इससे घर-परिवार में सदस्यों के साथ, आपकी बहस या झड़प संभव है।

उपाय

शाम के समय, चंद्रमा को अर्घ्य दें।

चंद्रमा की होरा के दौरान, रोज़ाना चंद्र देव के मंत्रों का जप करें।

भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें, क्योंकि उनका संबंध चंद्रमा से होता है।

सोमवार के दिन चावल, दूध और चीनी, जैसी सफेद वस्तुओं का दान करें।

काम पर जाने से पहले, अपनी मां का आशीर्वाद ज़रूर लें।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Back to top button