मीन राशि के दिसबंर 2021 बेहद सुखद शानदार साबित होगा

मीन राशि साल का अंतिम माह दिसबंर में मीन राशि के कार्य क्षेत्र के लिए बेहद सुखद और शानदार साबित होने वाला है। आपको इस दौरान नई भूमिकाएं, नई ज़िम्मेदारी और कई उच्च पदों से सम्मानित किए जाने का मौका मिल सकता है। वे लोग जो नौकरी बदलने की कोशिश में थे, उन्हें भी इस माह शुभ समाचार मिलने की प्रबल योग है।

कार्यक्षेत्र

मीन राशि के जातकों के लिए साल 2021 का यह अंतिम माह  कार्य क्षेत्र से संबंधित कई सकारात्मक उर्जा लेकर आएगा। इस माह आप अपने कार्य क्षेत्र और संगठन में, लगातार प्रगति करते दिखाई देंगे। खासतौर से दिसंबर के पहले सप्ताह के दौरान, आपके अनिश्चितता के आठवें भाव से मंगल आपके भाग्य भाव में स्थान परिवर्तन करेंगे, इससे आपको किस्मत का साथ मिलेगा और आप अपने हर प्रयासों से सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कुंभ राशि के लिए दिसबंर 2021 लाभ अर्जित करने वाला साबित होगा माह

आर्थिकक्षेत्र

दिसबंर 2021 मीन राशि के जातकों के लिए, आर्थिक रूप से सामान्य होगा। इसलिए आपकी आय के स्वामी मंगल का पूर्व में बेहद मजबूत स्थिति में होना, आपको इस माह आर्थिक जीवन में सबल बना सकता है। इसके कारण आपको इस समय धन से जुड़ी कोई खास परेशानी से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। इसके साथ ही बुध की आपके दशम भाव में उपस्थिति, अपना कारोबार शुरू करने या स्वरोज़गार करने की सोच रहे जातकों के लिए शुभ रहेगी। क्योंकि इस दौरान उन्हें अतिरिक्त धन लाभ और फायदा अर्जित करने के, बहुत से अवसर प्राप्त होंगे।

सेहत

दिसबंर 2021सेहत जीवन के लिए सामान्य से थोड़ा कमजोर होने वाला है। इसलिए, आपकी राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति होते हैं और उनका इस दौरान आपके बारहवें भाव में उपस्थित होना, आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं देने का कार्य करेगा। जिसके चलते विशेष रूप से आपको जोड़ों, घुटनों और पेट से संबंधित परेशानी होने के योग बनेंगे।

प्रेम व वैवाहिक

प्रेम संबंधों के लिए दिसबंर माह बेहद शानदार और खुबसूरत होने वाली है। विवाहित लोगों को अपने बेहतर संचार और संवाद के साथ, अपने पूर्व के हर मतभेद को दूर करने में सफल रहेंगे। इससे उन्हें अपने रिश्ते में नयापन महसूस होगा और वो अपने जीवन साथी को समय देने के लिए, किसी यात्रा पर जाने का भी सोंच सकते हैं।

पारिवारिक

दिसबंर 2021 मीन राशि को अपने पारिवारिक जीवन में इस महीने के दौरान अत्यंत शांति, भाईचारा और खुशहाली की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। इस समय परोपकारी ग्रह जो आपकी राशि के लग्न भाव के स्वामी होते हैं, उनकी दृष्टि आपके चतुर्थ भाव में होगी, जिससे घर-परिवार में सद्भाव और सदस्यों से आपको आनंद की प्राप्ति होने में मदद मिलेगी।

उपाय

रोजाना गुरु बृहस्पति के मंत्रों का जप करें। रोजाना रूप से, गुरूवार का व्रत करें। गुरूवार के दिन देवी बगलामुखी की पूजा करना भी, आपके लिए बढ़िया रहेगा। गुरूवार को वैदिक शास्त्र का पठन करें।

गुरूवार के दिन, अपने गुरुजनों को नमन करें और उनका आशीर्वाद लें। गुरूवार को ज़रूरतमंदों और ग़रीबों को पीले रंग की वस्तुओं का दाम करें। रोजाना रूप से हर गुरूवार, भगवान विष्णु की पूजा करें।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Back to top button