दिसबंर 2021 मिथुन राशि को कारोबार, नौकरी में मिलेगा शानदार अवसर

दिसबंर 2021:  मिथुन राशि के लोगों विश्लेषण और अवलोकन के मामले में बहुत अच्छे होते हैं। इसके साथ ही वो दूसरों से अधिक आकर्षित और युवा ऊर्जा से भरपूर होते हैं, जिससे उन्हें दूसरों के साथ अपने संपर्क बनाने और दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में आसानी होती है। ऐसे में दिसबंर 2021 माह में यह स्थिति, कारोबारिक जातकों के लिए सबसे अधिक शुभ रहेगी।

इसलिए कि इस महीने उन्हें अपनी इस प्रवृत्ति के चलते दूसरों से संपर्क करने, और व्यापार में विस्तार करने के शानदार अवसर मिलेंगे। वहीं वो नौकरी पेशा जातक जो नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या नौकरी बदलने का सोच रहे हैं, उन्हें भी इच्छानुसार शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

जानिए कार्यक्षेत्र कैसा रहेगा

दिसबंर 2021 मिथुन राशि का कैरियर और कार्यक्षेत्र इस पूरे ही माह बहुत अच्छा रहने वाला है। इसलिए आपके दशम भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति की नवम भाव में उपस्थिति, आपको अपने इच्छानुसार स्थानांतरण होने के योग बनाएगी।

इसके साथ ही 5 दिसंबर से छठे भाव के स्वामी मंगल की स्वयं के भाव में उपस्थिति, आपकी इच्छा शक्ति और ऊर्जा को बढ़ाने का कार्य करेगी। इससे नए अवसरों की तलाश कर रहे जातकों को भी, अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी मेहनत और लगन को उचित पुरस्कार मिलेगा। साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान आपकी सराहना करते हुए, आपको अपना पूरा समर्थन देंगे।

आर्थिक

दिसबंर 2021 आर्थिक जीवन के लिए दिसंबर 2021 के दौरान, मिथुन राशि के जातकों को सामान्य या मिश्रित परिणाम देने वाला होगा। इसलिए, इस दौरान कर्मफल दाता शनि का आपके दूसरे और पंचम भाव को दृष्टि करना, आपको धन संचय करने में कुछ बाधा उत्पन्न कर सकता है। जिससे आपके इस पूरे ही माह के दौरान ख़र्चों में लगातार वृद्धि होगी।

दिसबंर 2021 वृष राशि को कुछ अड़चनें होगी लेकिन, रोमांस से भरपूर होगा माह

सेहत

स्वास्थ्य के लिहाज से दिसंबर 2021 का महीना मिथुन राशि के जातकों को, अच्छे परिणाम देने के योग बनाएगा। हालांकि महीने की शुरुआत में आपको त्वचा और पेट से संबंधित, कुछ समस्या परेशान कर सकती है। लेकिन जैसे ही आपके छठे भाव में मंगल की उपस्थिति 5 दिसंबर 2001 को होगी, आपको अपनी इन सभी समस्याओं से भी निजात मिलती दिखाई देगी।

प्रेम व वैवाहिक

दिसबंर 2021 प्रेम संबंधों के लिहाज से दिसंबर का यह महीना, मिथुन राशि के जातकों के लिए सामान्य परिणाम लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में आपके पंचम भाव में मंगल की उपस्थिति और पंचम भाव के स्वामी शुक्र का आपकी राशि में “पाप कर्तरी योग” का निर्माण करना, प्रेम में पड़े जातकों को कुछ अभूतपूर्व चुनौतियाँ देने वाला है।

पारिवारिक

पारिवारिक जीवन के संदर्भ में अष्टम भाव के स्वामी का आपके दूसरे भाव को दृष्टि करना और चौथे भाव के स्वामी बुध का आपके छठे भाव में उपस्थित होना, महीने के पहले सप्ताह में घर परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ आपका विवाद करा सकता है। जिससे पारिवारिक वातावरण में अशांति उत्पन्न होगी।

उपाय

बुधवार के दिन अपने घर और ऑफिर में, कपूर जलाएँ।

बुधवार को ज़रूरतमंद व्यक्तियों में, शिक्षा की सामग्री दान करें।

अपने दाहिने हाथ की छोटी उंगली में, सोने या चांदी में पन्ना धारण करें।

शनि देव के नकारात्मक प्रभावों को दूर करने के लिए, हर शनिवार को सरसों के तेल का दान करें।

मंगलवार को हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें।

चूँकि इस माह गुरु बृहस्पति आपके नवम भाव में उपस्थित हैं, इसलिए अपने शिक्षकों, गुरुओं और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद ज़रूर लें। इससे आपको अपने भाग्य का साथ मिल सकेगा।

दिसबंर 2021 में मेष राशि को मिलेगा नए अवसर, सेहत को लेकर रहे अलर्ट

Back to top button