दिसबंर 2021 वृष राशि को कुछ अड़चनें होगी लेकिन, रोमांस से भरपूर होगा माह

दिसबंर 2021: वृषभ राशि के लोग बहुत ही व्यावहारिक होते हैं, जिनका स्वामी ग्रह “शुक्र” है। व्यावहारिक होने के कारण इस राशि के जातक, अपने हर निर्धारित कार्यों और प्रयासों में अधिक सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं। हालांकि के दिसंबर 2021 माह में आपको कुछ और अभूतपूर्व स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके तनाव और चिंता में बढ़ोत्तरी संभव है।

कार्यक्षेत्र

कैरियर के लिए से दिसंबर 2021 का महीना वृषभ राशि के जातकों को, मिश्रित लेकिन महत्वपूर्ण परिणाम देने वाला साबित होगा। खासतौर से महीने के पहले सप्ताह की शुरुआत, थोड़ी प्रतिकूल हो सकती है। इसलिए इस दौरान जहां आपके राशि स्वामी शुक्र आपके अष्टम भाव में होंगे, तो वहीं मंगल भी इस दौरान आपके छठे भाव को प्रभावित करेंगे। जिससे आपको कार्यस्थल पर कुछ अभूतपूर्व स्थितियों से, दो-चार होना पड़ सकता है। इससे आपके कुछ मानसिक तनाव और चिंता में बढ़ोत्तरी होगी। आप बीच-बीच में अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी भी महसूस कर सकते हैं, जिससे कार्य क्षेत्र पर आपको अपना प्रदर्शन देने में बाधा महसूस होगी।

आर्थिक क्षेत्र

दिसबंर 2021 वृषभ राशि के आर्थिक जीवन को देखें तो, यह समय आपके लिए सामान्य ही रहने वाला है। दिसंबर के पहले सप्ताह में मंगल देव आपके छठे भाव से होते हुए सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिससे आपके आर्थिक जीवन में सकारात्मकता आएगी।

इस समय अवधि के दौरान, आपको कोर्ट-कचहरी से जुड़े हर मामले में भरपूर सफलता मिलने के योग बनेंगे। इसके साथ ही कमीशन के आधार पर कार्य करने वाले या सार्वजनिक व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए भी, समय अधिक लाभ लेकर आ रहा है।

सेहत

दिसबंर 2021 सेहत के लिहाज से दिसंबर का महीना सामान्य ही रहने वाला है। इस माह के पहले सप्ताह में आपकी राशि के स्वामी शुक्र का अष्टम भाव में विराजमान होना, सेहत से जुड़ी कुछ समस्या उत्पन्न कर सकता है।

दिसबंर 2021 हालांकि मंगल की छठे भाव में उपस्थित, आपको एक स्वस्थ जीवन जीने और खुद को फिट रखने के लिए नए व्यायाम गतिविधि करने और अपने खाने की आदतों को सुधारने की ओर भी आपको प्रेरित करेंगी। इसके साथ ही दिसबंर 2021 माह के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में तीन ग्रहों मंगल, बुध और शुक्र की स्थिति, आपके जीवन को प्रभावित करने वाली है। इन तीनों ही ग्रहों का गोचर कुछ हद तक सेहत से जुड़ी समस्याओं से आपको राहत तो देने का कार्य करेगा, लेकिन बावजूद इसके आपको पेट या पेट के नीचे के क्षेत्रों से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने खान-पान का ध्यान रखें।

प्रेम व वैवाहिक

दिसबंर 2021 प्रेम संबंधों में वृषभ राशि के जातक दिसंबर माह में, अधिक प्रेम और रोमांच की अनुभूति करेंगे। पंचम भाव के स्वामी बुध की स्थिति, इस पूरे ही माह मजबूत होगी। जिसके चलते प्रेमी जातकों के जीवन में मधुरता और मजबूती आएगी। साथ ही वो अपने प्रियतम संग, अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए दिखाई देंगे।

दिसबंर 2021 में मेष राशि को मिलेगा नए अवसर, सेहत को लेकर रहे अलर्ट

पारिवारिक

दिसबंर 2021  वृषभ राशि के लिए बुध आपके दूसरे भाव के स्वामी होते हैं, जो परिवार को दर्शाता है। परंतु इस दौरान उनका आपके सप्तम भाव में उपस्थित होना, अपने परिवार का समर्थन प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा।

हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में बुध आपके अष्टम भाव में विराजमान होते हुए, आपके दूसरे भाव को भी दृष्टि करेंगे। जिससे आपको अपने परिवार से इस दौरान भी पूर्ण प्यार और स्नेह की प्राप्ति होती रहेगी।

उपाय

शुक्र की होरा के दौरान, प्रतिदिन शुक्र देव के मंत्रों का जप करें।

शुक्रवार को “श्री ललिता सहस्रनाम स्तोत्रम” का पाठ करें।

सोमवार के दिन चीनी, चावल, दूध, आदि सफ़ेद वस्तुओं का दान करें।

किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए निकलने से पहले, रोज़ाना देवी लक्ष्मी की पूजा करें।

अपनी पत्नी को इत्र या कपड़े भेंट करें।

भगवान परशुराम की कहानियों को पढ़ें या सुनें, क्योंकि उनका संबंध शुक्र ग्रह से होता है।

Back to top button