कुंभ राशि के लिए दिसबंर 2021 लाभ अर्जित करने वाला साबित होगा माह

कुंभ राशि के लिए दिसंबर 2021 अच्छे साबित होने वाला है। इस माह कुंभ राशि के लिए मंगल देव की उपस्थिति आपको सही रास्ते दिखाने में मदद करेगी, इससे कार्य क्षेत्र पर आपकी वेतन बढ़ोत्तरी होगी और आप बहुत से लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कारोबारी जातकों को अपने कार्यों में विस्तार करने के भी, कई अवसर मिलेंगे। हालांकि आपको आक्रामकता और जल्दबाजी के कार्यों से अभी दूर ही रहने की सलाह दी जाती है।

कार्यक्षेत्र

दिसबंर 2021 में कार्यक्षेत्र कुछ आश्चर्यजनक परिणाम मिलेंगे। इसके परिणामस्वरूप आपके विकास में तेजी आएगी। कैरियर के दशवें भाव में मंगल की उपस्थिति, आपकी कुंडली में “दिग्बली अवस्था” की ओर इशारा कर रही है। इससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही आप अधिक आशावादी बन पाएंगे।

आर्थिक क्षेत्र

आर्थिक क्षेत्र की बात करें तो दिसबंर 2021 में आपकी राशि के दूसरे भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति का, आपके प्रथम अर्थात लग्न भाव में उपस्थित होना, आपको अपने धन के संचय को लेकर कुछ चिंतित कर सकता है। लेकिन अभूतपूर्व और अप्रत्याशित खर्चें आपके आर्थिक जीवन को कुछ अनियत्रित कर सकते हैं।

मकर राशि को दिसबंर 2021को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता

सेहत

साल के आखिरी माह दिसबंर 2021 में कुंभ राशि के जातकों के लिए ये पूरा महीना जोश, उत्साह और ख़ुशियों से भरे रहेंगे। जिसका सकारात्मक प्रभाव आपके सेहत जीवन पर भी साफ दिखाई देगा। 5 दिसंबर से आपके दशम भाव में मंगल की उपस्थिति, आपके शरीर से अतिरिक्त वसा या मोटापा कम करने की ओर इशारा कर रही है। इसलिए इस समय का उचित उपयोग करते और व्यायाम व नई शारीरिक गतिविधियों को अपनाते हुए, अपनी रोजाना में आहार संबंधित अच्छी आदतों को शामिल करें।

प्रेम व वैवाहिक

दिसबंर 2021 में प्रेम संबंधों में आप बिना किसी रूकावट या समस्याओं के अपना जीवन सुचारु रूप से समय काटेंगे। इसलिए कि इस पूरे माह के दौरान दो लाभकारी ग्रह बुध और गुरु बृहस्पति एक दूसरे को दृष्टि करेंगे, जिससे आपका अपने साथी के साथ बढ़िया रिश्ता और अधिक संपन्न बनेगा और आप खुद को एक दूसरे के और करीब महसूस कर पांएगे।

पारिवारिक जीवन

दिसबंर 2021 में आपके लग्न भाव के स्वामी शनि का आपके 2रें भाव को दृष्टि करना और आपके दूसरे भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति का आपके लग्न भाव में उपस्थित होना, संकेत दे रहा है कि इस माह  आपको पारिवारिक जीवन में दिलचस्प और कई महत्वपूर्ण परिणाम मिलेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ बढ़िया समय गुजारेंगे। इससे आपके और उनके रिश्तों में सुधार आएगा।

उपाय

रोजाना शनि ग्रह के मंत्र “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जप करें।

ग़रीबों को अन्न दान दें।

पीपल के वृक्ष की पूजा-अर्चना करें।

अपने घर से उन सभी पुराने वस्तुओं को हटा दें, जो अब आपके लिए कोई काम का नहीं है।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Back to top button