CG समेत इन राज्यों में 11 जनवरी तक बारिश के साथ छाया रहेगा घना कोहरा

पूर्वी भारत (Eastern India) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 11 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी.

रायपुर। उत्तर भारत (North India) में बारिश (Rainfall) का कहर जारी है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 11 जनवरी तक इंडिया के कुछ प्रदेशों में बारिश (rain) होती रहेगी. बारिश के साथ घना कोहरा  भी जन-जीवन की मुश्किल को बढ़ाएगा.

इन प्रदेशों में दिखेगा बारिश का कहर

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर और मध्य इंडिया में बारिश (rain) का कहर जारी रहेगा. आज 9 जनवरी (रविवार को) पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), उत्तरी राजस्थान (North Rajasthan) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश होगी. हालांकि इसके बाद बारिश (rain) का असर कम हो जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), विदर्भ (Vidarbha), पूर्वी भारत (Eastern India) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 11 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी.

4 दिन का Alert जारी,रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-बस्तर समेत 15 जिलों में होगी Baarish

यहां होगा घना कोहरा

बतादें है कि बारिश (rain) के साथ लोगों को घने कोहरे का सामना भी करना पड़ेगा. अगले 24 घंटे उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कोहरा छाया रहेगा.

दिल्ली में बारिश (rain) ने तोड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली में इस बार जनवरी में हो रही बारिश (rain) ने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 41 मिलीमीटर तक बारिश (rain) हुई. दिल्ली में शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश (rain) के कारण दिल्ली के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. आईएमडी IMD के मुताबिक, जलवायु में बदलाव और चक्रवातों की बढ़ती संख्या के कारण बारिश (rain) हो रही है. बारिश की वजह से क्षोभमंडल (Troposphere) के स्तर में नमी आ गई है.

Back to top button