ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

देवगुरु की चाल, मीन, मेष, वृष, कन्या, वृच्चिक, कुंभ को मिलेगी आर्थिक लाभ, ये राशि रहे अलर्ट

Guru Margi 2022: 24 नवंबर 2022 गुरुवार को देवगुरु मीन राशि में सीधी चाल चनले वाले हैं। देवगुरु के मार्गी होने से कई राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. कुछ जातकों को तरक्की मिलेगी तो कुछ की परेशानी बढ़ सकती है.

देवगुरु की चाल, Guru Margi 2022:  सभी 9 ग्रहों में ज्योतिष गणना में गुरु ग्रह को देवगुरु माना गया है। ग्रह को धर्म, भाग्य, वैभव, कर्म और वैवाहिक जीवन के कारक माने जाते हैं. पंचांग के मुताबिक गुरु 24 नवंबर गुरुवार को वक्री से मार्गी होंगे. गुरुवार 24 नवंबर 2022 सुबह 04:36 पर देवगुरु की चाल से मीन राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. ज्योतिष की माने तो गुरु के मार्गी होने का प्रभाव कई राशियों पर पड़ेगा.

गुरु मार्गी से इन राशियों को मिलेगा लाभ

मेष राशि- मेष राशि के जातकों पर गुरु के मार्गी होने का शुभ प्रभाव पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी और तरक्की से भी आसार हैं. इस दौरान धन लाभ के भी संयोग है.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों को गुरु के मार्गी होने का पूरा लाभ मिलेगा. 24 नवंबर से आपका शुभ समय शुरू होगा. इस दौरान कई रुके हुए कार्य पूरे होंगे. निवेश के लिए भी समय अच्छा है. विवाह और संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वालों को भी शुभ समाचार मिल सकते हैं.

कन्या राशि- गुरु के मार्गी होने का शुभ प्रभाव कन्या राशि पर भी देखने को मिलेगा. आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और आर्थिक लाभ होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को तरक्की और व्यापारियों को मुनाफा होगा.

वृश्चिक राशि- गुरु के मार्गी होने से वृश्चिक राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. किसी भी नए कार्य के लिए यह समय अनुकूल है. इस दौरान किए गए निवेश का भविष्य में लाभ मिलेगा.

कुंभ राशि- नौकरीपेशा और व्यापार से जुड़े लोगों की जिंदगी में गुरु के मार्गी होने से सकारात्मक बदलाव आएंगे. पारिवारिक प्रेम बढ़ेगा और आपसी मतभेद खत्म होंगे.

मीन राशि- मीन राशि में ही गुरु मार्गी होंगे, इसलिए इस राशि के जातकों को इसका पूरा लाभ मिलेगा. मुश्किल भरी परिस्थितियों में सुधार आएंगे. विवाहित लोगों के लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. किसी समारोह या धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

गुरु की चाल से ये राशि रहे अलर्ट

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों को कार्यस्थल में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आर्थिक खर्चे बढ़ेंगे, जिससे बजट बिगड़ सकता है. इसलिए सोच-समझ कर खर्च करें और गुरु के मार्गी के दौरान सावधानी बरतें.

कर्क राशि- कर्क राशि के लोगों के जीवन में गुरु के मार्गी होने से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. नौकरी-व्यापार में परेशानी होगी. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें.

सिंह राशि- गुरु के मार्गी होने से सिंह राशि के जातकों के स्वभाव में परिवर्तन आ सकता है, जिस कारण इन्हें कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में भी मदभेद हो सकते हैं.

गुरु ग्रह को खुश रखने के लिए अपनाएं यह उपाय, जिंदगी में आती है खुशहाली

तुला राशि- तुला राशि वालों को इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. क्योंकि गुरु के मार्गी होने से तुला राशि के जातकों को भी धन-संबंधी परेशानियों हो सकती है.

धनु राशि- धनु राशि के लोगों के जीवन में गुरु के मार्गी होने से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. नौकरी-व्यापार में परेशानी होगी. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें.

मकर राशि- निवेश संबंधी कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार कर लें और विशेषज्ञों की राय ले लें। किसी पारिवारिक वाद-विवाद में उलझा हुआ पा सकते हैं, जिससे तीखी बहस और चर्चाएं होंगी। इस समय के दौरान परिपक्व रूप से कार्य करने के लिए आप जो कहते हैं उस पर नियंत्रण रखें।

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button
श्वेता तिवारी ने साड़ी पहन बोल्ड लुक में दिखाईं नजाकत भरी अदाएं रश्मि देसाई ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, नजरें नहीं हटा रहे लोग करीना कपूर का पति सैफ अली खान के साथ दिखा शाही अंदाज येलो ड्रेस में ग्लैमरस लगीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा रकुल प्रीत सिंह ने सीक्वेंस वर्क स्कर्ट में दिखाया यूनिक अंदाज