धासू इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 चार्ज में 200 km तक चलेगी, बदल जाएगा नजरिया

बूम मोटर्स ने मार्केट में बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) कॉर्बेट पेश की है जिसे लेकर कंपनी ने कई दावे किए हैं. इस स्कूटर को सिर्फ 1,699 रुपए की मासिक किश्त पर खरीदा जा सकता है.

नई दिल्ली। बूम मोटर्स ने देश में नई कॉर्बेट ईवी लॉन्च कर दी है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह भारत की सबसे टिकाऊ स्कूटर है. कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक दो-पहिया की कीमत 89,999 रुपये रखी है और मार्केट में इसका मुकाबला बैटरी से चलने वाली बाकी स्कूटर्स से होने वाला है. कंपनी कल यानी 12 नवंबर 2021 से नई कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के लिए बुकिंग शुरू करने वाली है. कॉर्बेट ईवी के साथ 2.3 किलोवाट बैटरी दी गई है जिसे एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है, इस बैटरी को दुगना कर 4.6 किलोवाट करने का विकल्प भी ग्राहकों को दिया है.

5 साल की वारंटी

कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के साथ अलग हो सकने वाली बैटरी दी गई है. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता का दावा है कि इस स्कूटर का चार्जर घर के किसी भी सॉकेट पर लगाया जा सकता है. ये नई स्कूटर 75 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाई जा सकती है, वहीं इसपर 200 भार लादा जा सकता है. कॉर्बेट ईवी को लेकर ये दावा भी किया जा रहा है कि 5 साल की EMI के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा जा सकता है. कंपनी का कहना है कि सिर्फ 1,699 रुपये प्रति माह की EMI के साथ कॉर्बेट ईवी का खरीदा जा सकता है. बूम मोटर्स इस स्कूटर की चेसी पर 7 साल की वारंटी और बैटरी पर 5 साल की वारंटी उपलब्ध करा रही है.

ये भी पढें : खुशखबरी: सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें आज कितना सस्ता हुआ 10 ग्राम Gold

बूम मोटर्स के CEO, अनिरूद्ध रवि नारायणन (Aniruddha Ravi Narayanan) ने कहा कि, “जलवायु परिवर्तन इस समय हम सबके सामने खड़ी सबसे बड़ी चुनौती है और भारत में प्रदूषण के सबसे बड़े कारण ‘वाहन प्रदूषण’ को मात देना हमारा लक्ष्य बन चुका है.” बूम मोटर्स के बारे में उन्होंने कहा कि, “पिछले 2 साल से बूम मोटर्स की पूरी टीम लगातार काम कर रही है जिससे ये वाहन रिकॉर्ड समय में मार्केट में पेश हो पाया है. हमने कोयंबटूर में उत्पादन प्लांट खोला है जहां सालाना 1 लाख बाइक्स बनाने की क्षमता है. घरेलू निर्माण के लिए हम देशभर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के पुर्ज़े मंगवा रहे हैं और इस प्लांट में सैकड़ों लोगों को हमने रोजगार भी दिया है.

Back to top button