देश/विदेशमध्यप्रदेश

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान कहा- मुस्लिमों से ज्यादा गैर मुस्लिम कर रहे हैं ISI के लिए जासूसी

भिंड: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर विवादित देकर घिर गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए मुस्लिमों से ज्यादा से गैर मुसलमान जासूसी कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी ने ISI से पैसा ले रहे हैं, इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए. दिग्विजय सिंह महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने आए भिंड पहुंचे थे.

यहां पढ़ें : http://स्विस बैंक में किन-किन भारतीयों के हैं कालेधन, आज सीबीडीटी कर सकता है खुलासा!

जम्मू कश्मीर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर शेख अब्दुल्ला नेहरू पर विश्वास नहीं करते तो कश्मीर हमारे साथ नहीं होता। उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा, कश्मीर का हल जम्हूरियत, कश्मीरियत और इंसानियत है, मेरा मानना है कि इसी से समस्या का समाधान भी होगा. उन्होंने कहा, बीजेपी और संघ के साथ हमारी वैचारिक लड़ाई है. इन्होंने आजादी के आंदोलन में कभी हिस्सा नहीं लिया. दिग्विजिय ने कहा, ‘1947 से पहले ये लोग कहां थे? जब इंदिरा गांधी ने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े कर दिए थे, तब ये लोग कहां थे? इसलिए हमको सबक देने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को खुफिया विभाग की बड़ी चूक बताया था. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि अगर कोई दूसरा देश होता तो प्रधानमंत्री न सही, गृह मंत्री को तो इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया जाता लेकिन यहां पर जो कोई भी इन मसलों पर सवाल उठाता है उसे देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है. मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे पर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा के बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि जो संघ की मर्जी के खिलाफ बोलता है वो देशद्रोही होता है. भारत के शहीद भी अगर संघ को पसंद नहीं तो वो ‘शैतान’ हैं.

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button