जिले की 56 ग्राम पंचायतों के 79 गांव के स्कूल, ऑगनबाड़ी सहित उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं सरकारी भवनों में रनिंग वाटर के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा

0
57

महासमुंद। जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले के 56 ग्राम पंचायतों के 79 गांवों के स्कूल, ऑगनबाड़ी, उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं सरकारी भवनों में रनिंग वाटर के माध्यम से शुद्ध पेयजल कराने हेतु आज कलेक्टर डोमन सिंह की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक के बाद जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में शासकीय स्वीकृति तथा ऑनलाईन निविदा का ड्राफ्ट आदि का अनुमोदन किया गया। कार्यपालन अभियंता एस.एस. धकत ने जल जीवन मिशन से संबंधित जानकारी दी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आकाश छिकारा सहित समिति सदस्य उपस्थित थे।

http://8वीं-10वीं बेरोजगार कर सकते है आवेदन, बिना परीक्षा के दिए पाए ये सरकारी जॉब

कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि जल जीवन मिशन अंतर्गत निर्धारित समय में जिले के प्रत्येक ग्रामीण परिवारों को क्रियाशील घरेलू कनेक्शन के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकताओं मंे है। उन्होंने कहा कि समस्त प्रक्रियाओं को नियमानुसार पूरा कर इस योजना में आवश्यक पाईप विस्तार अथवा घरेलू कनेक्शन शत्-प्रतिशत् पूर्ण करने का कार्य करें। जिले के 56 ग्राम पंचायतों में महासमुन्द के 8 ग्राम पंचायत के 15 गांव, बागबाहरा के 11 ग्राम पंचायतों में 19 गांव शामिल है। इसी प्रकार पिथौरा के भी 11 ग्राम पंचायतों के 19 गांव एवं बसना ब्लॉक की 14 ग्राम पंचायतों के 14 गांव के स्कूल, ऑगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्र एवं सरकारी भवनों को रनिंग वाटर आपूर्ति हेतु जल जीवन मिशन के लिए चिन्हांकित किया गया है। वही सरायपाली विकासखण्ड की 12 ग्राम पंचायतों के 12 गांव के स्कूल, ऑगनबाड़ी, उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं अन्य सरकारी भवन शामिल है।