Friday, January 15, 2021
Home Web Morcha जल जीवन मिशन एवं आईएफआईएस की रिपोर्ट का किया गया अनुमोदन

जल जीवन मिशन एवं आईएफआईएस की रिपोर्ट का किया गया अनुमोदन

महासमुंद। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की कार्ययोजनाओं पर बिन्दुवार चर्चा की गई। बैठक में आईएमआईएस में दर्ज नल योजनाओं के भौतिक सत्यापन के रिपोर्ट एवं जिले में जल जीवन मिशन (जेजेएम) क्रियान्वयन हेतु जिला कार्ययोजना (डीएपी) का अनुमोदन भी किया गया। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डाॅ. रवि मित्तल, जिला वनमण्डलाधिकारी पंकज राजपूत, कार्यपालन अभियंता लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी आर.के. शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अभियंता जल संसाधन जे.के. चन्द्राकर,
http://छत्तीसगढ़ की प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ने देश में हासिल की उपलब्धि

महिला एवं बाल विकास अधिकारी मनोज सिन्हा सहित कृषि, आदिम जाति विकास और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसडीओ उपस्थित थे। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा कि जिले के समस्त शाला, आगनबाड़ियों में रनिंग जल वाटर पेय जल व्यवस्था करने हेतु जेजेएम में शामिल करने हेतु राज्य स्तरीय समिति के संज्ञान में लाने की बात कार्यपालन अभियंता लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी को कही। उन्होंने कहा कि गाॅव की पब्लिक संस्थाएं को जोड़ने के बारें में भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि समिति में विभिन्न विभागांे के जिला अधिकारी के दिए गए सुझावों से शासन को अवगत कराएं।

http://राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत संविदा पदों की भर्ती हेतु आवेदन अब 28 जनवरी तक
इसमें मुख्य रूप् से ग्राम स्तर पर तकनीकी दक्षता इंजीनियरिंग अमला, पानी की गुणवत्ता का परीक्षण और रनिंग फण्ड के बारें में भी अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत बिछाई जाने वाली पाईप लाईन के दौरान सड़क मरम्मत को भी यथास्थिति में लाने की जवाबदेही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की होगी। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि ऐसे क्षेत्रों को भी चयनित कर लें। जिनकी पाईप लाईन फाॅरेस्ट एरिया से गुजर रही है। उसकी वन विभाग से एनओसी कार्रवाई पहले से पूरी कर ली जाए। गोयल ने कहा कि गाॅव की संख्या के बारें में राजस्व विभाग से भी जानकारी प्राप्त कर ली जाए।
हमसे जुड़िए
https://twitter.com/home
https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn
https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks
https://webmorcha.com/
https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/
9617341438, 7879592500,  7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments