मेरा गांव मेरा शहर

सराईपाली में 26 मई को आम सभा, विकास यात्रा के दौरान यहां करोड़ों के विकास कार्यो का करेंगे भूमिपूजन और लोकार्पण

महासमुंद। शनिवार को कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता सरायपाली पहुंचकर 26 मई को विकास यात्रा के दौरान आयोजित होने वाले आम सभा स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सभी जिला प्रमुख अफसर मौजूद थे। कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं सरायपाली विधायक रामलाल चौहान विशेष रूप से उपस्थित थे।

अफसरों को सौपी जिम्मेदारी

  • कलेक्टर ने सभा स्थल पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों, सुरक्षा व्यवस्था, बैरिकेट्स सहित सभी प्रकार के कार्यो के लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौपी और उनके निर्वहन के लिए निर्देशित किया।
  • जिला कलेक्टर ने सभा स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जाने वाले स्टालों के लिए स्थल एवं रखरखाव के तैयारियों का भी जायजा लिया साथ ही उपस्थित अधिकारियों को स्टालों के लगाए जाने के आवश्यक तैयारिया करने के निर्देश भी दिए।

व्यवस्था सुनिश्चित करने निर्देश

  • इन स्टालों में शासन द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जाएगी वही निर्माण मूलक कार्यो से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।
    बैठक में शामिल हुए अफसर
  • आमसभा में हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया जाएगा। कलेक्टर ने आमसभा स्थल में मंच निर्माण, प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, अधिकारियों की ड्यूटी पास, पेयजल, बैठक व्यवस्था, विभागीय प्रदर्शनी हेतु स्टॉल सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा।
  • गुप्ता ने विकास यात्रा के अवसर पर लोकार्पण एवं भूमिपूजन इत्यादि के लिए तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया। उन्होंने आससभा
  • स्थल पर मंच निर्माण, विकास प्रदर्शनी, फ्लैक्स, वहीं मीडिया प्रतिनिधियों के कव्हरेज के लिए प्रेस दीर्घा और सीधे प्रसारण करने वाले न्यूज चैनल्स के ओबी वैन के लिए समुचित व्यवस्था करने को कहा।
  • आमसभा स्थल में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था के लिए आवश्यक तैयारी करने को कहा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी, वनमंडलाधिकारी आलोक तिवारी, सरायपाली के अनुविभागीय अधिकारी नुपुर राशि पन्ना, अपर कलेक्टर मोहम्मद शरीफ खान, एसडीएम प्रेमप्रकाश शर्मा, एस.के. टण्डन, टोप्पो  सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button