छत्तीसगढ़ में स्कूल खोले जाने को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया बयान, कैबिनेट बैठक में होगा अंतिम फ़ैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में school  खोले जाने को लेकर आज स्कूल school  शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 16 जून के बाद इस पर विचार कर सकते हैं. फ़िलहाल प्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है. प्रयास है कि नया शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही 16 जून से ही स्कूल खुल जाए. विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. मंत्री टेकाम ने कहा कि स्कूल खुलने से पहले यह प्रस्ताव कैबिनेट में जाएगा. कैबिनेट में फ़ैसला होने के बाद स्कूल खोले जाने का दिन निर्धारित हो जाएगा।

इधर अनलॉक को लेकर टीएस बाबा ने दिया बयान

टीएस बाबा ने कहा पॉजिटिविटी रेट 8% से नीचे जाने पर ग्रेडेड अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने के लिए हर जिले के कलेक्टर को सर्कुलर जारी किया गया है। कम सकारात्मकता दर वाले क्षेत्रों को अभी भी उच्च दर दिखाने वालों की तुलना में लॉकडाउन में अधिक छूट की अनुमति दी जाएगी। (2/3)

विकेंद्रीकरण यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि जिलों की बदलती जीवन शैली और परंपराओं को बरकरार रखा जाए और किसी भी तरह की छूट दी जाए। राज्य के लोगों ने नियमों का पालन करते हुए इस लड़ाई में कुशलता से योगदान दिया है और इस प्रगति के साथ कुछ सामान्य स्थिति के लायक हैं। (3/3)

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/