पश्चिम बंगाल से लगातार छत्तीसगढ़ में धान बेचने हो रहे प्रयास, महासमुंद प्रशासन ने फिर एक ट्रक और एक ट्रैक्टर किया जब्त

0

महासमुंद जिले की तहसील सरायपाली खमारपाली आरटीओ बेरियर पर आज तड़के 26 नवम्बर को अवैध धान से भरे एक ट्रक और एक ट्रैक्टर को खाद्य एवं मंडी अधिकारियों ने जब्त किया। ट्रक में पश्चिम बंगाल के मिदनापुर से 296 क्विंटल धान से लदी बोरी दुर्ग जा रही थी। वहीं ट्रैक्टर में 130 कट्टा धान रायगढ़ से बसना छिर्रालेवा ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर ट्रकों को रोककर जांच की गई।
ट्रक और ट्रैक्टर में धान संबंधी जरूरी दस्तावेज नहीं होने के चलते धान व वाहन को जब्त किया गया है। जिला प्रशासन ने अवैध धान परिवहन पर कड़ी रणनीति बनाई है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने पिछले साल की सभी 17 चैकियों पर चैकसी बढ़ा दी है। इस कारण धान खरीदी शुरू होने के पहले ही प्रशासन ने धरपकड़ कार्रवाई शुरू कर दी है।
यहां पढ़ें: LAC पर China की हर चाल होगी नाकाम!
खाद्य अधिकारी ने बताया कि सरायपाली खम्हारपाली आरटीओ बेरियर पर पश्चिम बंगाल के मिदनापुर से धान की बोरियों से भरी ट्रक दुर्ग जा रहा था। इसमें 296 क्विंटल धान था। इसी प्रकार एक ट्रैक्टर 130 कट्टे धान से भरा था जो रायगढ़ से बसना तहसील के छिर्रालेवा जा रहा था। दोनों वाहनों में धान संबंधी जरूरी दस्तावेज नहीं होने के कारण दोनों वाहनों को जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
यहां पढ़ें:चक्रवाती तूफान “निवार” का असर छत्तीसगढ़ में भी,अभी और बढ़ेगी ठिठुरन