Sunday, January 17, 2021
Home देश/विदेश Bill Gates को पछाड़ Elon Musk बने दुनिया के दूसरे सबसे...

Bill Gates को पछाड़ Elon Musk बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली | टेस्ला के प्रमुख और बिलिनेयर Elon Musk माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए है। 49 वर्ष के Elon Musk  की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है। टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल होने के कारण उनकी नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई।
Elon Musk ने नेटवर्थ में इस साल जोड़े 110.3 अरब डॉलर
Elon Musk ने इस साल अपनी नेटवर्थ में करीब 110.3 अरब डॉलर जोड़े हैं। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में वह 35वें स्थान पर थे लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं।
Gold Price Today: शादियों के Season में सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में भी आई कमी
ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक शनिवार को 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर थे। 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर थे, जहां अब एलन मस्क आ गए हैं।
105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें नंबर पर हैं।
दूसरी बार फिसले बिल गेट्स
ऐसा दूसरी बार हुआ है जब बिल गेट्स दूसरे नंबर से फिसले हैं। बिल गेट्स बहुत सालों से नंबर एक पर बने हुए थे लेकिन अमेजन फाउंडर जेफ बिजोस के 2017 में नंबर एक पर आने के बाद बिल गेट्स दूसरे पायदान पर आ गए। बिल गेट्स की नेटवर्थ अधिक होती लेकिन बीते सालों में उन्होंने काफी पैसा दान किया है।

एलन मस्क की संपत्ति तेजी से बढ़ी
वेबसाइट मुताबिक इस साल अब तक जेफ बेजोस की संपत्ति में 67.7 अरब डॉलर, बिल गेट्स की संपत्ति में 14.5 अरब डॉलर और एलन मस्क की संपत्ति में 93.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल अब तक सबसे ज्यादा एलन मस्क की संपत्ति में ही तेजी आई है।

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments