महंगी विवाह, 4 किलो का वजन का विवाह कार्ड, नजारा जान चकित हो जाएंगे आप

महंगी विवाह expensive wedding: वर्तमान में विवाह का सीजन चल रहा है. लोग अपनी विवाह को खास बनाने के लिए कई तरह के प्रयोग करते हैं। अपनी बेटे की विवाह को विशेष बनाने के लिए एक गुजराती कारोबारी ने कुछ ऐसा किया था, जिसे जान आप भी चकित हो जाएंगे। इस कारोबारी ने अपने बेटे की विवाह में 4 KG  का विवाह निमंत्रण कार्ड बनवाया था।

सबसे चकित कर देने वाली बात ये थी कि जब यह निमंत्रण कार्ड (Invitation Card) मेहमानों के पास पहुंचा तो इसके भीतर का नजारा देखकर वे भी चकित हो गए। सबसे पहले तो हम आपको इस कार्ड (Invitation Card) की रेट बता देते हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस एक निमंत्रण कार्ड की रेट 7 हजार रुपए थी.

8 दिसंबर से वृष, मिथुन, कन्या, तुला, धनु , मकर और मीन को मिलेगी आर्थिक संपन्नता, शुक्र ग्रह का होगा प्रभाव 

कार्ड के अंदर देखकर सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

बता दें कि गुजराती कारोबारी मुलेशभाई उकनी (Muleshbhai Ukni) ने बीते माह अपने बेटे की विवाह की थी. इस विवाह में उन्होंने 4 किलो का निमंत्रण कार्ड बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस कार्ड को डब्बेनुमा बनाया गया था. इसका रंग हल्का गुलाबी था. बॉक्स की तरह दिखने वाले इस कार्ड को खोलने के बाद मेहमानों को इसके भीतर मलमल के कपड़े में चार छोटे-छोटे बॉक्स दिखाई दिए थे. इन चारों बॉक्स में ड्राई फ्रूट्स डाला गया था. कार्ड का कुल वजन 4 किलो 280 ग्राम था. कार्ड के अंदर 7 पेज भी थे. निमंत्रण कार्ड के भीतर रखे हुए पेजों में विवाह के 3 दिन के कार्यक्रम की पूरी  डिटेल लिखी गई थी.

18000 रुपए थी एक प्लेट भोजन की कीमत

विवाह के भोज कार्यक्रम में मेहमानों को परोसी गई भोजन एक प्लेट की कीमत 18,000 रुपए थी. यह विवाह राजस्थान के जोधपुर में हुई थी. जिस पैलेस में शादी हुई थी, वह 26 एकड़ में बना है. इसे ‘उम्मेद भवन पैलेस’ के नाम से जाना जाता है, जो इंडिया के सबसे शाही और महंगी होटलों में से एक है. उम्मेद भवन पैलेस (Umaid Bhavan Palace) में एक कमरे की एक रात की कीमत 2 लाख से 3 लाख रुपए तक है. वहीं हनीमून सुइट की कीमत साढ़े सात लाख रुपए प्रति रात है.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button