आटो/गैजेटदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

Facebook लाया खुश करने वाला फीचर, 1 अकाउंट से बना पाएंगे 5 प्रोफाइल

Facebook अधिक से अधिक लाभ कमाने और अपने यूजर्स को नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस देने के लिए एक शानदार फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो जल्द ही लॉन्च हो सकता है.

Facebook अपने यूजर्स के लिए यूजर्स के लिए एक ही account से कई प्रोफाइल बनाने के विकल्प का परीक्षण कर रहा है. इस विकल्प के आने के बाद यूजर्स एक ही Facebook अकाउंट की मदद से कई प्रोफाइल्स को एक्सेस कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी.

ये जानकारी Facebook की तरफ से ही साझा की गई है जिसके बाद यूजर्स काफी एक्साइटेड हैं. इस फीचर के आने के बाद फेसबुक चलाने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा, कुल मिलाकर इस फीचर को यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है और इसकी टेस्टिंग भी की जा रही है.

यूजर्स इस नए फीचर की मदद से एक कुल 5 प्रोफाइल बना पाएंगे और वो भी सिर्फ एक ही अकाउंट का इस्तेमाल करके, जबकि Facebook पहले अपने यूजर्स को एक से अधिक अकाउन्ट रखने की अनुमति नहीं देता था. यह सुविधा यूजर्स को विभिन्न विषयों या लोगों के समूहों के साथ जुड़ने के लिए अपने खाते के तहत अधिकतम पांच प्रोफाइल बनाने की अनुमति देती है.

हवाओं में तैर रहा कोरोना का नए प्रकार, वैक्सीन, एंटीबॉडी सब बेअसर! विशेषज्ञ से जानिए सावधनी कितना जरूरी?

इस फीचर को उतारने का एक बड़ा कारण ये भी है कंपनी मुनाफे को बढ़ाना चाहती है और अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर भी देना चाहती है. दरअसल थोड़े अंतराल के बाद यूजर्स ऐसा फीचर चाहते हैं जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके साथ ही साथ वो ज्यादा से ज्यादा लोगों से कनेक्ट कर सकें, यही वजह है कि इस फीचर पर जोर-शोर से काम किया जा रहा है.

अगर आप भी Facebook पर काफी एक्टिव रहते हैं और नये और बेहतर फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको जल्द ही Facebook में ये नई खासियत देखने को मिलने वाली है. इस खासियत की बदौलत आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से इंटरैक्ट पर पाएंगे. जैसा कि हमनें आपको बताया कि ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है ऐसे में इसे आने में अभी थोड़ा समय लग सकता है हालांकि ये समय ज्यादा लंबा नहीं होने वाला है.

flight के भीतर एयरहोस्टेस कभी नहीं पीतीं चाय और कॉफी, कारण जान चौक जाएंगे, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button