Friday, January 22, 2021
Home Web Morcha फर्जी खबर: PIB ने "पत्रिका" में प्रकाशित कोरोना को लेकर किए दावे...

फर्जी खबर: PIB ने "पत्रिका" में प्रकाशित कोरोना को लेकर किए दावे को बताया गलत खबर

नई दिल्ली। पीआईबी दिल्ली ने पाया कि एक राष्ट्रीय अखवार पत्रिका में प्रकाशित खबर झूठी है। दरअसल, इस अखवार ने प्रमुखता से प्रकाशित कर खबर में बताया है कि…ब्रिटेन से आए कोरोना पॉजिटिव यात्रियों में आधे नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं। इसे लेकर PIBने स्प्ष्ट तौर पर फर्जी खबर बताते हुए पूर्णत: गलत बताया है। बतादें ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नया स्ट्रेन आने के बाद से नए सिरे से टेंशन बढ़ गई है. हालांकि इसे लेकर अभी तक अधिकारिक तौर पर भारत में पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि इंग्लैंड से भारत लौटे यात्रियों में से संक्रमित पाए गए लोगों में से आधे यात्रियों में कोरोना के नए स्ट्रेन संक्रमित है. इंग्लैंड से भारत लौटे 20 यात्री कोरोना संक्रमित पाए जाने का दावा किया गया है।

यहां पढ़ें: शुभांक से भी जाना जाता है जीवन का भविष्य, जानिए 2021 में कैसा रहेगा होगा सितारे

दरअसल, कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन जो कि ब्रिटेन में पाया गया है से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. इसे लेकर अब भारत में भी अलर्ट है. क्योंकि ब्रिटेन से भारत आए 20 यात्री कोरोना पॉजिटिव की बता कही जा रही है।
दावा: एक खबर में दावा किया जा रहा है कि ब्रिटेन से आए कोरोना पॉजिटिव यात्रियों में आधे नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं। #PIBFactCheck: यह खबर गलत है। यात्रियों में वायरस के नए स्ट्रेन की पहचान के लिए जीनोम सीक्वेंस की स्थापना की जानी बाकी है।

यहां पढ़ें: Numerology 2021 : जानिए मूलांक 2 के लिए कैसा होगा 2021

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments