छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

CG सोसायटी की बदइंतजामी 5 घंटे किसान लाइन में खड़ा रहा, गिरने से मौत

प्रदेश के जिला सहकारी केंद्रों में भारी अव्यवस्था के चलते एक किसान की मौत हो गई है। इस घटना के बाद किसानों में भारी आक्रोश है..

बालोद। प्रदेश के जिला सहकारी केंद्रों में बदइंतजामी कितना अधिक है किसी से छूपा नहीं है। बैंक हो या सोसायटी जहां पर किसानों को अपने बारी आने का घंटों इंतजार करना पड़ता है। कुठ इसी बदइंतजामी का नजारा छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से सामने आया जहां एक किसान लाइन में घंटों खड़ा रहा जो अचानक गिर जिसकी मौत हो गई, इस घटना के बाद किसानों में भारी आक्रोश है।

बतादें बालोद जिले में किसान ने अपनी बारी का इंतजार करते-करते जान गवां दी है. घटना के बाद किसानों में आक्रोश व्याप्त है. बता दें कि, बालोद जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर परसदा सोसाइटी में किसान बंसीलाल साहू 65 वर्षीय निवासी बुधवार को परिचय पत्र जमा कर अपनी बारी का इंतजार करते रहा, लेकिन नंबर नहीं आया. इसके बाद दूसरे दिन गुरुवार को किसान दोबारा खाद लेने सोसायटी गया. जहां सुबह से लगभग 5 घंटे लाइन में लगे होने के चलते सांस फूलने लगी और चक्कर खाकर गिर गया. तत्काल 108 की मदद से किसान को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया. वहीं घटना के बाद किसानों में आक्रोश व्याप्त है.

जब हाथियों के दल ने अपने बच्‍चे को दी Z प्‍लस सिक्‍योरिटी, देखें वायरल वीडियो

चक्कर पर चक्कर

बतादें पूरे प्रदेश में सहकारी केंद्रों अव्यवस्था का आलम ये है कि कई चक्कर के पाब किसानों को खाद और नगदी राशि मिल पा रहा है। इस बिगड़े व्यवस्था को सुधार पाने में प्रशासन पूरी तरह असफल साबित हो रही है। बतादें अधिकांश सहकारी बैंक सड़क किनारे मौजूद है, किसानों की भीड़ और अव्यवस्था का आलम है कि सड़क तक जाम लग जाती है।

Related Articles

Back to top button