Sunday, January 17, 2021
Home देश/विदेश मजदूरी करते हैं पिता और बेटा बना Singing star, पढें- ...

मजदूरी करते हैं पिता और बेटा बना Singing star, पढें- Hit हो रहे पंजाबी गायक काका की कहानी

मुंबई | Social Media के दौर में कुछ ऐसे नायाब कलाकार भी लोगों को मिले हैं, जो किसी मौके के मोहताज नहीं रहे और अपने ही दम पर पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं। इनमें ही एक नाम पंजाबी सिंगर काका का भी शुमार किया जाता है। Youtube पर 2019 में अपना एक गाना सूरमा उन्होंने शेयर किया था। इस गाने को अपार लोकप्रियता मिली थी और तब से अब तक काका लगातार छाए हुए हैं। लिबास, तीजी सीट, धूर पेंडी, तेन्नू नी खबरां जैसे कई गानों के चलते काका पंजाबी म्यूजिक में नए स्टार के तौर पर उभरे हैं। महज एक साल के अंदर काका की लोकप्रियता इतनी तेजी से बढ़ी है कि उनके ज्यादातर गानों के व्यूज करोड़ों में हैं। 

काका की यह सफलता इसलिए भी चौंकाती है क्योंकि उन्होंने किसी Production company की मदद के बिना ही यह सफलता हासिल की है। 26 साल के काका का जन्म पंजाब के चंदूमाजरा में हुआ था। सरकारी स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई करने के बाद बीटेक करने वाले काका के पिता एक राजमिस्त्री के तौर पर काम करते हैं।

Delivery के दौरान Doctor ने काट डाला नवजात का सिर, जच्चा-बच्चा दोनों की मौत

काका को 5वीं क्लास से ही पंजाबी लोकगीतों को गाने का शौक था। वह अकसर Singing competition में भाग लिया करते थे। सिख परिवार में जन्मे काका न सिर्फ गाते हैं बल्कि गाने लिखते भी हैं। उनके कई गानों को जबरदस्त लोकप्रियता मिली है।

यहां तक कि मंगलवार को ही रिलीज हुआ उनका नया गाना Ignore महज एक दिन में ही दो Million views के आंकड़े तक पहुंचने वाला है। भगवान शिव पर आधारित काका का गाना Bholenath भी काफी पॉप्युलर हुआ था। पंजाबी संगीत के दीवानों के लिए वह नई सनसनी की तरह हैं। काका ने यूं तो 2019 में ही सूरमा गाने के जरिए करियर शुरू कर दिया था,

8000 रुपये सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का ये Premium smartphone, Redmi Note सीरीज़ पर भी Offer

लेकिन उन्हें असली पहचान 2020 में आए उनके गाने तीजी सीट से मिली थी। इस गाने को न सिर्फ उन्होंने लिखा था बल्कि आवाज भी दी थी। उस गाने की लोकप्रियता के बाद काका ने एक के बाद एक लगातार कई हिट गाने दिए हैं।

माना जा रहा है कि काका आने वाले समय में Punjabi Music Industry में बड़े स्टार के तौर पर उभर सकते हैं। काका भले ही देखने में एक सामान्य युवक लगते हैं, लेकिन उनकी प्रतिभा असाधारण है। महज एक साल में ही उनका बड़ा फैन बेस तैयार हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments