छत्तीसगढ़ में फिर सता रहा लॉकडाउन का डर, एक बार फिर कोविड विस्फोट

रायपुर में 343 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं बिलासपुर में 159, रायगढ़ में 141, दुर्ग में 89 संक्रमित मरीज मिले हैं। तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में तीन व्यक्तियों की मौत हुई है।

रायपुर। 05 जनवरी 2022: प्रदेश में मंगलवार को एक बार फिर कोविड का विस्फोट हुआ है। एक बार फिर लॉकडाउन का डर सताने लगी है।  प्रदेश में मंगलवार को 1059 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। सबसे अधिक रायपुर में 343 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं बिलासपुर में 159, रायगढ़ में 141, दुर्ग में 89 संक्रमित मरीज मिले हैं। तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में तीन व्यक्तियों की मौत हुई है। अब लॉकडाउन का डर फिर सताने लगी है।

बतादें, मंगलवार को कोरिया जिले के 2 स्कूलों में ही 55 बच्चों और 3 शिक्षकों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को कोरिया जिले में कुल 60 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। चिरमिरी के आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य DK उपाध्याय कुछ दिन पहले ही बाहर से लौटे थे। इसके बाद उन्होंने सोमवार को टेस्ट कराया था। रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आने के बाद उनकी पत्नी का भी टेस्ट हुआ तो उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

4GB RAM, 50 मेगापिक्सल कैमरे के साथ launch हुआ Vivo का सस्ता Smartphone, मिलेगी 18W Fast Charging

राजनांदगांव में 14 चिकित्सक संक्रमित

राजनांदगांव शहर के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (Medical College Hospital) में 14 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मिले हैं।। वहीं, शहर के ही शासकीय जिला हॉस्पिटल बसन्तपुर में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हॉस्पिटलों में लगातार पिछले 3-4 दिनों से डॉक्टर संक्रमित मिल रहे हैं।

कैम्प में 14 जवान कोविड संक्रमित

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लाक के बोदली CAF कैम्प में 14 जवान कोरोना संक्रमित (corona positive) हो गए है। बीजापुर ब्लाक में 6 पॉजिटिव मिले है। भैरमगढ़ में एक बच्ची भी पॉजिटिव (corona positive) आई है। सीएमएचओ आरके सिंह ने बताया कि मंगलवार को भैरमगढ़ ब्लाक में 143 टेस्ट किए गए। जिसमें 14 बोदली सीएएफ कैम्प के जवान व 1 भैरमगढ़ नगर से बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आई है।

इधर, स्वास्थ्य मिनिस्टर भी संक्रमित

इधर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री TS  सिंहदेव 2 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए थे। उनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमण की आशंका को देखते हुए उनसे लिए गए स्वैब सैंपल को भुवनेश्वर लैब भेजा गया है। वहां जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए कोरोना के वैरिएंट का पता लगाया जाएगा। राज्य में नाइट कर्फ्यू जल्द लगाया जाएगा। बहुत जल्द इसका ऐलान होगा।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button