देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

वित्त मंत्री का ऐलान, 10 सरकारी बैंक मर्ज होकर बनेंगे 4 बड़े बैंक

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज घरेलू अर्थव्यवस्था को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि देश की इकॉनमी सही हालात में हैं. उन्होंने बैंकों की अच्छी स्थिति के बारे में कहा कि इनके एनपीए (नॉन पफॉर्मिंग ऐसेट) कम हुए हैं और मुनाफा बढ़ा है जो अच्छी खबर है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए प्रयास कर रही है. वित्त मंत्री ने पंजाब नेशनल बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक के विलय का ऐलान किया.

http://दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा कांग्रेस की उम्मीदवार घोषित

इस विलय के बाद पीएनबी देश का दूसरा बड़ा सरकारी बैंक बन जाएगा. इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक के विलय का भी ऐलान किया. निर्मला सीतारमण ने बताया कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का भी विलय होगा. इसके अलावा इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक के विलय का ऐलान किया गया. इस विलय के बाद देश को 7वां बड़ा पीएसयू बैंक मिलेगा. बता दें कि दो साल में सरकारी बैंकों की संख्या 27 से घटकर 12 पर आ गई है.

http://‘नेत्रदान कर हम दूर कर सकते हैं दो व्यक्तियों के जीवन का अंधेरा’

वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि बैंकों का सकल एनपीए (फंसे हुए कर्जे) घटकर 7.90 लाख करोड़ रुपए हुआ है. वित्त मंत्री ने कहा कि हाउसिंग फाइनेंस को 3300 करोड़ रुपए का सपोर्ट सरकार देगी. उन्होने बताया कि बैंकों को चीफ रिस्क ऑफिसर की नियुक्ति करनी होगा, उनका पास बैंकों को निर्णय की समीक्षा की शक्ति होगी. उन्होने आगे बताया कि अब तक 3 लाख से अधिक शेल कंपनियां बंद हो चुकी हैं. उन्होने नीरव मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि भगोड़ों की संपत्ति के जरिए रिकवरी जारी है.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button