सावधान: छत्तीसगढ़ यहां तय से अधिक शादी समारोह में हुए शामिल 10 हजार जुर्माना

बालोद। प्रदेश के बालोद जिले के भंवरमरा (Bhanvaramara) गांव में चल रहे शादी समारोह  (Wedding ceremony) में जिला प्रशासन की टीम ने छापा मारा। प्रशासन की तरफ से 10 लोगो की अनुमति मिली थी, लेकिन विवाह समारोह में 30 से अधिक लोग शामिल थे। गुरुवार की रात प्रशासन की टीम ने कार्रवाई कर 20 बारातियों का चालान काटा जिनसे 10 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला गया। जिले में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है।

रिसर्च: लैंसेट जर्नल बोलें- हवा के जरिए तेजी से फैलता है कोविड, तीन देशों के विशेषज्ञ को इसके मिले पुख्ता सबूत

गुरुवार की देर रात राजस्व विभाग के अधिकारी डौंडीलोहारा एसडीएम ऋषिकेश तिवारी (Rishikesh Tiwari) और अन्य को सूचना मिली थी। गांव के कोटवार बसंता बाई (Basanta Bai) की बेटी शादी में 30 लोग हैं। जब टीम वहां पहुंची तो विवाह समारोह (Wedding ceremony)  चल रहा था और भीड़ लगी हुई थी। टीम ने निर्धारित संख्या से 20 लोग अधिक होने पर प्रति व्यक्ति 500 रुपए के हिसाब से जुर्माना वसूला। इस दौरान कुछ लोगों ने विवाद की भी कोशिश की, लेकिन बाद में जुर्माना दे दिया।

ऋषिकेश तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) के तहत केवल 10 लोगों के लिए अनुमति है। जुर्माने के बाद बारात में शामिल लोगों को समझाया गया कि सभी कोरोना गाइडलाइन (Guideline) का सख्ती से पालन करें।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123