आयुष्मान कार्ड पंजीयन के लिए सभी नगरीय निकायों के प्रत्येक वार्ड में लगाएं शिविर

0
32

महासमुन्द। कलेक्टर डोमन सिंह ने आज शाम जिला कार्यालय के सभाकक्ष में वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को जिला मुख्यालय के पास स्थित संजय कानन उद्यान में स्थित टॉय ट्रेन को बच्चों के मनोरंजन के लिए शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में केन्द्र एवं राज्य परिवर्तित अद्योसंरचनात्मक, सांसद निधि, विधायक निधि, प्रभारी मंत्री, पौनी पसारी योजना, डीएमएफ मद, नरवा, गरवा, घुरूवा एवं बाड़ी, गोधन न्याय योजना के तहत् गोधन की खरीदी-बिक्री की सहित अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

http://कर्मचारी चयन आयोग में ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवम्बर तक

गोधन न्याय योजना के तहत् जिन स्थलों में गोधन के लिए खाली टांका है, उसमें गोबर खरीदी का कार्य सतत रूप से कमजोर वर्ग के पशुपालकों से करें। जिससे उन्हें अधिक से अधिक आमदनी प्राप्त हो सके। बारिश से कोई भी खाद, वर्मी कम्पोस्ट न बहें। इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने सड़क दुर्घटना से होने वाले जनहानि को ध्यान में रखते हुए नगरीय क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर स्थित साईन बोर्ड, होर्डिंग्स, फुटपाथ तथा पार्किंग स्थलों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शीघ्र करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी नगरीय निकाय में मुख्यमंत्री सस्ती दवाई दुकान योजना के तहत् जिले में जेनेरिक दवा की दुकान खोलने की जानकारी ली। इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि इस योजना के तहत नगरीय क्षेत्र अंतर्गत चिकित्सालय परिसर तथा उनके निकट उपलब्ध भवन, दुकान चिन्हांकित किए गए है।

http://प्रायमरी के बच्चे अब कहानियों से पढ़ेंगे : प्रत्येक स्तर पर 20 से 30 कहानियों की पुस्तक उपलब्ध होगी कहानियों को पढ़ने के साथ सुन…

इसके लिए निविदा आमंत्रित की गयी है। नगरीय निकायों में सड़क के बीच में मवेशियों को हटाने की कार्रवाई की जाए। अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गाें के सर्वेक्षण एवं सत्यापन का कार्य आगामी एक सप्ताह के भीतर पूरा करें। नगरीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कन्या,  महिला आश्रम-छात्रावास की जांच करें और यह भी ध्यान में रखे कि इन संस्थानों पर कोई पुरूष कर्मचारी निवासरत् न रहें। आयुष्मान कार्ड पंजीयन के लिए सभी नगरीय निकायों के प्रत्येक वार्ड, पारा-मोहल्ला में शिविर लगाएं ताकि अधिक से अधिक लोग पंजीयन करा सके। द्वितीय चरण के कोविड-19 के टीकाकरण कराने के लिए जो लोग नहीं आ रहें हैं, उन्हें कंट्रोल रूम से फोन कर टीकाकरण कराने के लिए अपील करें। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी महासमुन्द ए.के. हालदार उपस्थित थे।