देश/विदेशमध्यप्रदेशमेरा गांव मेरा शहर

एमपी के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का 89 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

भोपाल। एमपी के पूर्व सीएमऔर भाजपा नेता बाबूलाल गौर का बुधवार सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में निधन हो गया. 89 वर्षीय बाबूलाल गौर की मंगलवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी. उनका ब्लड प्रेशर कम होने के साथ पल्स रेट भी गिर गया था. बाबूलाल गौर की किडनी पूरी तरह काम नहीं कर रही थी. वे पिछले 14 दिनों से नर्मदा अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे.

यहां पढ़ें : http://वीडियो : चलिए हम आपको उड़ने वाले सांप का कराते हैं दर्शन, ओडिशा फारेस्ट ने एक सपेरा से किया जब्त

7 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की अचानक तबियत बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनका इलाज जारी था. उन्हें शुरू में घबराहट महसूस हुई जिसके तुरंत बाद उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया. वहां उनका इलाज चल रहा था. 89 साल के बाबूलाल गौर के फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ था. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से कई पार्टी नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की थी. उनके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके बाबूलाल गौर के जल्दी ठीक होने की कामना की थी.

इससे पहले तबीयत खराब होने पर उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद सेहत में सुधार आने पर वे भोपाल के लिए रवाना हो गए थे. अप्रैल, 2019 में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था. इस दौरान उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था. हालांकि, जल्द ही वे ठीक हो गए थे. बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. गौर का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को हुआ था. वे साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ गए थे. वे भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक सदस्य भी रहे.

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने पहला वनडे हारने के बाद सुधारी गलती आईपीएल के अगले सीजन में लागू होगा ये अनोखा नियम, अब 11 नहीं इतने खिलाड़ी एक ही मैच में लेंगे हिस्सा ढाका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, ‘करो या मरो’ मैच में उतरेगी टीम इंडिया IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे Anupamaa Spoiler: कहानी ने मारी पलटी! अनुपमा का होगा किडनैप, डिंपल का ये एक्शन बजाएगा विलेन की बैंड