पांच किलो अफीम के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के चार तस्कर Arrested

0
झारखंड में चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र से पुलिस ने शनिवार को पांच किलो अफीम के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
चतरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को सूचना मिली थी कि वृहत पैमाने पर अफीम एकत्रित कर तस्कर उसे दूसरे राज्यों में खपाने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेष टीम का गठन कर अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप पुलिस को देखकर तस्कर भागने लगे, जिसे सुरक्षाबलों ने खदेड़ कर पकड़ लिया।
किसानों के समर्थन में मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सभी जिलें में होंगे महाबंद
कुमार ने बताया कि तस्करों की तलाशी के दौरान उनके पास से पांच किलो गीला अफीम बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चारों तस्कर शहर के किशुनपुर और महुआ चौक इलाके के रहने वाले हैं। इनमें से दो सगे चाचा-भतीजा भी हैं। यह सभी मिलकर जिले के विभिन्न इलाकों से अवैध रूप से अफीम की खरीद कर उसे पंजाब एवं हरियाणा समेत दूसरे राज्यों के मंडियों में बेचने का काम करते थे।
चरौदा में छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या, जांच में जुटी खल्लारी पुलिस
बरामद अफीम का बाजार मूल्य करीब दस लाख रुपए आंका गया है। गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।