Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha Ajab Gajab News: सनकी तानाशाह, यहां नीली जींस पहनने पर देता है...

Ajab Gajab News: सनकी तानाशाह, यहां नीली जींस पहनने पर देता है खौफनाक सजा, पॉर्न देखना गुनाह

नई दिल्ली। वर्ल्ड में अब तक कई क्रूर राजा (Cruel King) जन्म लिए। जिनके तानाशाही के चर्चे आज भी जगजाहिर है। वल्र्ड में कई देशों में कपड़े पहनने की भी अलग संस्कृति है. लेकिन वर्ल्ड में एक ऐसा देश है जहां के तानाशाह की सनक सुन कर आप चकित रह जाएंगे (Ajab Gajab News). इस देश में अगर लोग नीली जींस (Blue Jeans) पहनते हैं तो उन्हें खौफनाक सजा दी जाती है. इस राजा के और भी कई अजीबोगरीब सनक हैं.

नीली जींस पर बैन

यह देश है नॉर्थ कोरिया (North Korea). इस देश का क्रूर तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong- Un) अपने देश के लोगों को नीली जींस पहनने पर खौफनाक सजा देता है. जबकि नीली जींस (Blue Jeans) दुनियाभर में लोगों की पहली पसंद है. किम जोंग उन ने अपने देश में नीली जींस को बैन कर रखा है. उसके ऊपर नीली जींस को लेकर अजब सी सनक सवार है.

यहां पढ़ें: बाबा वेंगा का 2021 में डराने वाला भविष्यवाणी, जानिए 3005 तक कब, कैसे, कहां क्या होगा

ये है कारण

किम जोंग उन अमेरिका (America) को अपना दुश्मन देश मानता है. किम जोंग उन का मानना है कि नीली जींस अमेरिकी साम्राज्‍यवाद का प्रतीक है. इसलिए उसने पूरे देश में नीली जींस पहनने पर सख्ती से रोक लगा रखी है. अगर कोई गलती से भी इसके खिलाफ जाता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है. और सख्त सजा दी जाती है.

इंटरनेट भी मनाही

यहीं ही नहीं किम जोंग ने अपने पूरे देश में इंटरनेट (Internet) के इस्‍तेमाल पर भी बैन लगा रखा है. इस वजह से उत्‍तर कोरिया के लोगों को कई बार बाहरी वर्ल्ड का पता नहीं चल पाता है. वो जान ही नहीं पाते हैं कि दुनिया में लोग कैसे रहते हैं. सबसे खास बात यह है कि वहां के लोगों को यह भी पता नहीं चल पाता कि वे किन प्रतिबंधों के बीच अपना जीवन गुजार रहे हैं. इतना ही नहीं इस देश में पॉर्न (Porn) देखना भी गुनाह है.

जेल से नहीं लौटता कोई जिंदा

बतादें कि नार्थ कोरिया में यदि कोई जेल भेज दिया गया तो समझ लीजिए उसके जिंदा वापस नहीं लौटते हैं. कैदियों को जेल में हथियारों से लैस गार्ड बहुत यातना देते हैं. ज्यादातर कैदियों की इस दौरान मौत हो जाती है. किम के सैनिक बेहद क्रूर होते हैं. आप जान कर दंग रह जाएंगे कि ये सैनिक कैदी से ही उनकी कब्र खुदवाते हैं, इसके बाद मौत होने पर उसी कब्र में उन्हें में दफना भी देते हैं.

यहां पढ़ें: तेलंगाना-आंध्र में मिले कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन… मचा हडकंप

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments