लड़की ने फ्रेंड के लिए घर से चुराया 37 लाख का सोना, फिर ऐसे मिला धोखा

0
72
webmorcha.com

नई दिल्ली लड़की ने फ्रेंड के लिए घर से चुराया 37 लाख का सोना, फिर ऐसे मिला धोखा  सोशल मीडिया पर बने अनजान मित्रों से कई बार ऐसा धोखा मिलता है कि उसकी याद जीवन भर रहती है। केरल के तिरुवनंतपुरम से लगभग ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक छात्रा ने अपने सोशल मीडिया फ्रेंड के लिए अपने घर की तिजोरी ही खोल दी। दसवीं की इस छात्रा ने सोशल मीड‍िया पर म‍िले मित्र को करीब 37 लाख रुपये का सोना ही दे दिया। इस मामले का खुलासा भी बड़े ही दिलचस्प तरीके से हुआ है।

दरअसल, यह घटना केरल के तिरुवनंतपुरम की है। इस पूरे मामले की शुरुआत तब हुई जब पलक्कड़ जिले के एक लड़के ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है और उसे पैसों की जरूरत है। एशियानेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़के का नाम शिबीन है। इसकी पोस्ट पर तिरुवनंतपुरम की दसवीं में पढ़ने वाली एक 15 साल की छात्रा की नजर पड़ गई और उसने इस लड़के की मदद करने की ठान ली।

छात्रा और उस लड़के शिबीन की दोस्ती यहीं से शुरू हो गई। पहले छात्रा ने उसे मैसेज किया और फिर दोनों में दोस्ती हो गई। शिबीन अक्सर कहता था कि वह बहुत गरीब है अपने लिए बहुत कुछ करना भी चाहता है। छात्रा ने इसी बात पर अपने घर में रखा हुआ 75 तोला सोना चुरा लिया और शिबीन को दे दिया। बताया जा रहा है कि जैसे ही शिबीन को उस छात्रा ने सोना दिया उसने छात्रा को ब्लॉक कर दिया।

जब छात्रा की मां ने घर में रखा सोना ढूंढना शुरू किया तो छात्रा ने पूरी कहानी अपनी मां को बता दी। छात्रा के घर वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हो गया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसने एक साल पहले शिबीन को सोना दिया था, लेकिन शिबीन ने पुलिस को बताया कि उसे 75 तोला नहीं बल्कि छात्रा ने 27 तोला सोना दिया है।फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिबीन और उसकी मां को अरेस्ट कर लिया है, दोनों को रिमांड पर लिया गया है। शिबीन के घर से पुलिस को 10 लाख रुपये भी बरामद हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. छात्रा और शिबीन के अलग-अलग बयानों पर भी पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले के निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा।